Sunday, November 27, 2022
HomeTop Storiesइजरायल : बर्थडे पार्टी में भारतीय मूल के किशोर की चाकू मारकर...

इजरायल : बर्थडे पार्टी में भारतीय मूल के किशोर की चाकू मारकर हत्‍या— News Online (www.googlecrack.com)

प्रतीकात्‍मक फोटो

जेरूशलम :

उत्‍तर-पूर्वी भारतीय यहूदी समुदाय Bnei Menashe से संबद्ध  और एक साल से भी कम समय पहले भारत से इजरायल पहुंचे किशोर की एक बर्थडे पार्टी के दौरान हुए झगड़े में चाकू मारकर हत्‍या कर दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स में शुक्रवार को बताया गया कि यह घटना उत्‍तरी इजरायल के किरयात शनोमा (Kiryat Shmona) में हुई. जानकारी के अनुसार, योएल लेहिंगहेल (Yoel Lehingahel) अपने परिवार के साथ एक साल पहले ही भारत से इजरायल के शहर किरयात शनोमा पहुंचा था. वह भारत से आए एक दोस्त से मिलने के लिए नोफ हागलिल गया था. इजरायल में भारतीय यहूदी समुदाय के लिए काम करने वाले मेईर पेल्टिएल ने न्‍यूज पोर्टल Ynet को बताया कि  बर्थडे पार्टी में 20 से अधिक किशोरों के बीच  विवाद हो गया, इस पार्टी में लेहिंगहेल भी शामिल था. 

यह भी पढ़ें

पेल्टिएल के अनुसार, लेहिंगहेल को घर वापस आना था लेकिन शुक्रवार सुबह 7 बजे एक दोस्‍त ने परिवार को फोन कर बताया कि उसका (लेहिंगहेल का) कल रात झगड़ा हुआ है और घायल होने के कारण वह अस्‍पताल में है. परिवार के लोग अभी अस्‍पताल जाने के लिए प्रबंध ही नहीं कर पाए थे कि उन्‍हें बताया गया कि योएल लेहिंगहेल की मौत हो गई है. पुलिस ने घटना में शामिल होने के संदेह में नजदीकी शहर  Chatzor Haglilit  के एक 15 वर्षीय किशोर को अरेस्‍ट किया है. न्‍यूज पेपर टाइम्‍स ऑफ इजरायल के अनुसार, पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसने 13 से 15 वर्ष के सात अन्‍य किशोरों को भी हिरासत में लिया है. 

नोफ हागलिल के मेयर रोनेन प्लॉट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में इसे अपने शहर का नुकसान बताया.  उन्होंने लेहिंगहेल को एक खुश रहने वाला लड़का बताया जिसने इजरायली सेना की एक लड़ाकू इकाई में शामिल होने की इच्छा जताई थी. प्‍लॉट ने कहा कि हिंसा के कारण एक जिंदगी खत्म हो गई. लेहिंगहेल के साथ काम कर चुके सोशल वर्कर श्लोमो ने कहा कि वह यहां का अभ्यस्त हो गया था और अपने सभी दोस्तों से प्यार करता था. उसका कभी किसी से झगड़ा नहीं हुआ था, वह एक दोस्त के साथ एक पार्टी में गया था और इसमें हुई हिंसा में घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई.

* “‘राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा’ शपथ पर घिरे दिल्ली के मंत्री, BJP ने साधा निशाना तो AAP ने किया पलटवार

* ज्ञानवापी मामला : कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई

क्या केजरीवाल के मंत्री ने किया हिंदू देवी-देवताओं का अपमान?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments