Wednesday, February 8, 2023
HomeTop Storiesउत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल तेज, फिर से दिल्ली दौरे...

उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल तेज, फिर से दिल्ली दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी— News Online (www.googlecrack.com)

Uttarakhand Cabinet: उत्तराखंड में कैबिनेट विस्तार को लेकर लंबे समय से चली आ रही अटकलें अब और तेज हो गई हैं. दरअसल, ये अटकलें सीएम पुष्कर सिंह धामी के मंगलवार को होने वाले दिल्ली (Delhi) दौरे की सूचना के बाद तेज हुई है. राज्य में नई सरकार बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की कैबिनेट में यह पहला बदलाव हो सकता है. इसमें मंत्रियों के पोर्टफोलियो (Minister Portifolio) बदल सकते हैं. इसके अलावा किसी विधायक को मंत्री भी बनाया जा सकता है. हालांकि किसे कौन-सा विभाग दिया जाएगा यह तो अभी साफ नहीं है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को फिर से दिल्ली आ रहे हैं. इससे करीब एक सप्ताह पहले भी वे दिल्ली आए थे. तब उन्होंने बीजेपी हाईकमान के नेताओं से मुलाकात की थी. तब कहा गया था कि हाईकमान ने सीएम से मंत्रियों और विधायकों को लेकर गोपनीय रिपोर्ट मांगी है. वहीं इस दौरे पर सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. तब भी कैबिनेट विस्तार को लेकर अटकलें शुरू हुई थीं. 

Ankita Bhandari Case: ‘अय्याशी का अड्डा था वनतारा रिजॉर्ट, होता था गलत काम’, रात 3 बजे जान बचाकर भागी पूर्व कर्मचारी का खुलासा

कौन-कौन है मंत्री?
पुष्कर सिंह धामी ने 24 मार्च 2022 को उत्तराखंड के 12वें सीएम के रूप में शपथ ली थी. 29 मार्च को उत्तराखंड कैबिनेट की लिस्ट जारी हुई थी. इसके बाद सतपाल महाराज, प्रेम चंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य़ा, चंदन राम दास और सौरभ बहुगुणा समेत कुल आठ लोग मंत्री बनाए गए थे. 

हालांकि राज्य कैबिनेट में कुल 11 मंत्री बनाए जा सकते हैं. लेकिन अभी वर्तमान कैबिनेट में केवल आठ ही मंत्री हैं. ऐसे में राज्य कैबिनेट में अभी भी तीन मंत्रियों की जगह है. हालांकि अभी कब कैबिनेट विस्तार होगा, इसकी कोई स्पष्ट सूचना नहीं है. लेकिन बीते कुछ दिनों से की राजनीतिक हलचलों के बाद माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार की तैयारी अंतिम चरण में है. 

ये भी पढ़ें-

UP Politics: औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के बाद भड़कीं मायावती, योगी सरकार से की ये मांग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments