Tuesday, November 29, 2022
HomeTop Storiesउत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, सियोल की सेना ने की पुष्टि...

उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, सियोल की सेना ने की पुष्टि : योनहाप— News Online (www.googlecrack.com)

प्रतीकात्मक फोटो.

सियोल:

दक्षिण कोरिया (South Korea) की सेना ने कहा है कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने रविवार को समुद्र में एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी. क्षेत्र में अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य अभ्यासों को लेकर तनाव के बीच जारी घटनाक्रम में मिसाइल लॉन्च की यह ताजा घटना है. समाचार एजेंसी योनहाप (Yonhap) ने यह जानकारी दी है. दक्षिण कोरियाई सेना के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने लॉन्च की जानकारी दी. योनहाप ने बिना अधिक जानकारी दिए बताया कि दो सप्ताह में यह सातवीं लॉन्चिंग है.

यह भी पढ़ें

जापान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्विटर पर इस लॉन्च की पुष्टि की है. कार्यालय ने कहा, “उत्तर कोरिया ने एक संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है. अभी और अपडेट आना बाकी है.”

नेशनल ब्रॉडकास्टर एनएचके ने बताया कि ऐसा लगता है कि मिसाइल समुद्र में जापान के विशेष आर्थिक क्षेत्र के बाहर गिर गई है. जापानी सरकार ने कहा कि कोस्ट गार्ड ने कहा है कि उसे अब तक जापानी जहाजों को नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है.

योनहाप ने कहा है कि यह लॉन्चिंग अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास के बाद हुई है. यह अभ्यास शनिवार को समाप्त कर दिया गया. अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान ने एक सप्ताह पहले संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया था.

रविवार का हड़बड़ी में किया गया लॉन्च सबसे नया था. इससे पहले जापान के ऊपर से मंगलवार को एक मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी गई थी, और इससे प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को कवर लेने के लिए अलर्ट किया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments