Saturday, December 3, 2022
HomeTop Storiesगहलोत के अडाणी को ‘‘गौतम भाई’’ कहने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर...

गहलोत के अडाणी को ‘‘गौतम भाई’’ कहने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, सीएम ने दिया ये जबाव— News Online (www.googlecrack.com)

उद्योगपति गौतम अडानी ने शुक्रवार को जयपुर में सीएम अशोक गहलोत के साथ मंच साझा किया था.

जयपुर.:

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा ‘निवेश राजस्थान समिट’ के दौरान अडाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अडाणी (Gautam Adani) को ‘‘गौतम भाई” संबोधित कर उनकी प्रशंसा करने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तंज कसा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अडाणी का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बार-बार हमला किया.दिलचस्प बात यह है कि जिस समय जयपुर में निवेश राजस्थान समिट उद्घाटन समारोह चल रहा था लगभग उसी समय राहुल गांधी ने एक महिला जिसके पति ने कथित तौर पर कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली थी, उसके संदर्भ में ‘‘उद्योगपति मित्रों” (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्योगपति मित्रों) को निशाना बनाने के लिए ट्वीट किया था.

यह भी पढ़ें

एशिया के सबसे अमीर गौतम अडाणी ने शुक्रवार को निवेश राजस्थान समिट 2022 के उद्घाटन समारोह में भाग लिया और गहलोत के समक्ष उद्घाटन सत्र को संबोधित किया था. वह मंच पर गहलोत के बगल में बैठे थे. न केवल गहलोत ने अडाणी की प्रशंसा की बल्कि अडाणी ने भी गहलोत की योजनाओं और दूरदर्शिता की प्रशंसा की थी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने 47 सेकंड का वीडियो क्लिप साझा किया है, जिसमें राहुल गांधी अडाणी पर हमला करते नजर आ रहे हैं. वहीं, एक वीडियो फुटेज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का है, जिसमें वह संसद में कहती हैं कि राहुल गांधी सरकार पर अडाणी और अंबानी का पक्ष लेने का आरोप लगाते हैं, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अडाणी और अंबानी का पक्ष लेते हैं. उन्होंने क्लिप के साथ ट्वीट में कहा, ‘‘कल तक जो था विरोधी, आज बना मनमीत, धन की जगी उम्मीद तो बदली अपनी रीत.”

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने उद्घाटन समारोह में अडाणी के साथ बैठे गहलोत की एक तस्वीर साझा करते हुए कहा कि यह कांग्रेस आलाकमान के चेहरे पर एक करारा तमाचा है.एक अन्य ट्वीट में देवनानी ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें गहलोत अडानी को दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने पर बधाई दे रहे हैं.

सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस पर किया वार

भाजपा पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार रात को कहा कि कांग्रेस कभी भी उद्योगों के खिलाफ नहीं रही. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार के अंधविरोध में बीजेपी युवाओं के भविष्य का विरोध कर रही है. गहलोत ने एक बयान में कहा, ‘‘आज देश-दुनिया के बिजनेसमैन यहां आए और यहां मिले सम्मान से अभिभूत दिखे. 3000 से अधिक निवेशकों में सभी विचारधाराओं के व्यापारी शामिल थे, जो लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें बताना चाहिए कि कई व्यापारी किसी पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो क्या वो दूसरे राज्यों में निवेश नहीं करते?”

ये भी पढ़ें

Video: मुंबई अहमदाबाद रूट पर गाय और भैंस से टकराई वंदे भारत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments