Sunday, December 4, 2022
HomeTop Storiesगुजरात में कांग्रेस को झटका, हर्षद रिबदिया ने विधायक पद से दिया...

गुजरात में कांग्रेस को झटका, हर्षद रिबदिया ने विधायक पद से दिया इस्तीफा— News Online (www.googlecrack.com)

Gujarat Congress MLA Resignation: गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. एमएलए हर्षद रिबदिया ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. विसावदर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हर्षद रिबदिया ने मंगलवार (4 अक्टूबर) को विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंपा है. जिसे स्पीकर ने स्वीकार कर लिया. हर्षद रिबदिया अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

हर्षद रिबदिया ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि कांग्रेस दिशाहीन पार्टी है. गुजरात में चुनाव है और दक्षिण भारत में पदयात्रा निकाली जा रही है, पदयात्रा की जरूरत तो गुजरात में है. गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. ये यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और फिलहाल कर्नाटक से गुजर रही है. 

हर्षद माने जाते हैं बड़े पाटीदार नेता 

हर्षद जिस विसावदर सीट से विधायक ये सौराष्ट्र में आती है और यहां से लेउवा पटेल समुदाय के विधायक चुने जाते हैं. हर्षद को बड़ा पाटीदार नेता माना जाता है. उनसे पहले पाटीदार नेता  हार्दिक पटेल भी कांग्रेस छोड़ चुके हैं. 

कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी

इससे पहले कांग्रेस के अहमदाबाद शहर इकाई के पूर्व अध्यक्ष चेतन रावल ने भी शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दिया था. चेतन रावल सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए थे. चेतन रावल छह महीने पहले तक पार्टी की अहमदाबाद शहर इकाई के अध्यक्ष (प्रभारी) थे. गुजरात में इसी साल के अंत तक चुनाव होने हैं. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में उलझी हुई कांग्रेस (Congress) गुजरात में भी जोर लगा रही है, लेकिन पार्टी को झटके पर झटक लग रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

BJP VS TRS: टीआरएस नेता ने बांटी शराब और मुर्गा तो भड़की बीजेपी, बताया- बार और रेस्टोरेंट वाली पार्टी

Gujarat Election: चुनाव से पहले कांग्रेस ने शंकरसिंह वाघेला को दिया वापसी का ऑफर, कहा- ‘हमेशा स्वागत है’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments