Friday, December 9, 2022
HomeTop Storiesगौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर फिसले, मुकेश अंबानी...

गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर फिसले, मुकेश अंबानी टॉप-10 से हुए बाहर— News Online (www.googlecrack.com)

Bloomberg Billionaires Index: भारत के सबसे धनवान शख्स गौतम अडानी (Gautam Adani) को लेकर बड़ी खबर आई है. वो ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एक बार फिर तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं. ऐसा सोमवार को भारतीय बाजार में आई बड़ी गिरावट के चलते हुआ जिसके बाद गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों की कीमत गिरी है. 

अडानी समूह की कंपनियों में गिरावट से घटी गौतम अडानी की संपत्ति
कल अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में जोरदार गिरावट देखी गई और गौतम अडानी की कुल संपत्ति 6.91 अरब डॉलर घट गई जिसके चलते वो विश्व के धनवानों की सूची में तीसरे स्थान पर फिसल गए और अमेजन के जेफ बेजोस फिर एक बार आगे निकल गए. जेफ बेजोस की संपत्ति में सोमवार को 1.36 फीसदी अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई जिसके बाद उनकी नेटवर्थ 138 अरब डॉलर पर आ गई. वहीं गौतम अडानी की दौलत 6.91 अरब डॉलर घटकर 135 अरब डॉलर रह गई. 

मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 से बाहर हुए
भारत के ही मुकेश अंबानी Bloomberg Billionaires Index में टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं और कल उनकी संपत्ति में 2.83 अरब डॉलर की गिरावट आई है. मुकेश अंबानी धनवानों की सूची में 11वें स्थान पर फिसल गए हैं और उनकी कुल नेटवर्थ 82.4 अरब डॉलर पर आ गई है. 10वें स्थान पर लैरी एलिसन हैं जिनकी कुल दौलत 84.9 अरब डॉलर पर है.

गौतम अडानी और जेफ बेजोस के बीच चल रहा है मुकाबला
गौतम अडानी हाल ही में अमेजन के जेफ बेजोस को पछाड़कर अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए थे और ऐसा करने वाले पहले एशियाई और भारतीय शख्स बने थे. हालांकि कल अडानी के शेयरों की गिरावट के चलते जेफ बेजोस एक बार फिर दूसरे स्थान पर आ गए हैं और गौतम अडानी को तीसरे स्थान पर खिसका दिया है. हालांकि इस पूरे साल की बात करें तो गौतम अडानी की नेटवर्थ में 58.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ जबकि बेजोस की नेटवर्थ 54.3 अरब डॉलर कम हो गई है. 

ये भी पढ़ें

Stock Market Opening: शेयर बाजार में हल्की तेजी, सेंसेक्स 231 अंक चढ़कर 57376 पर खुला, निफ्टी 17100 के पार

FTP: मौजूदा विदेश व्यापार नीति को मार्च 2023 तक बढ़ाया गया, क्यों लिया गया ये फैसला-समझें यहां

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments