Monday, September 26, 2022
HomeTop Storiesजब पीएम मोदी ने आधी रात में जयशंकर को फोन कर पूछा...

जब पीएम मोदी ने आधी रात में जयशंकर को फोन कर पूछा था- जागे हो? जानें क्या था पूरा किस्सा— News Online (www.googlecrack.com)

PM Modi Midnight Call To S Jaishankar: विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा सुनाया. इस किस्से से पीएम मोदी की देश को लेकर फिक्र साफ नजर आती है. यह किस्सा उस वक्त का है जब अफगानिस्‍तान से भारतीयों का रेस्‍क्‍यू मिशन चल रहा था. यह तो साफ है कि पीएम को भी नींद न आना लाजमी था. रेस्‍क्‍यू के बीच रात करीब 12 बजे के बाद एस जयशंकर का फोन बजा. फोन पर थे पीएम मोदी. सवाल था जागे हो? 

पीएम मोदी के फोन का यह किस्सा अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद काबुल से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन के समय का है. अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान जयशंकर  ने बताया कि रेस्‍क्‍यू मिशन के दौरान आधी रात हो गई थी. पीएम ने उन्हें फोन किया. उनका पहला सवाल था – “जागे हो?” उन्होंने कहा कि लोगों तक मदद पहुंचाने का काम जारी है. 

इसके बाद भी पीएम मोदी ने काम पूरा होते ही उन्हें जानकारी देने के लिए कहा. जयशंकर ने जब उनसे कहा कि यहां काम पूरा होने में 2 से 3 घंटे का समय लग जाएगा. इसके बावजूद भी पीएम ने कहा कि मुझे फोन करना. 

ये भी पढ़ें: 

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद पर गहलोत की दावेदारी को लेकर खत्म हुआ कंफ्यूजन, खुद किया चुनाव लड़ने का एलान

अमित शाह के सीमांचल दौरे से बढ़ा बिहार में पारा, नेपाल-बांग्लादेश से सटे इस क्षेत्र में क्‍या है बीजेपी का एजेंडा, जानें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments