Saturday, November 26, 2022
HomeTop Storiesजैकलीन फर्नांडिस से हुई 8 घंटे हुई पूछताछ, फिर बुला सकती है...

जैकलीन फर्नांडिस से हुई 8 घंटे हुई पूछताछ, फिर बुला सकती है दिल्ली पुलिस— News Online (www.googlecrack.com)

Jacqueline Fernandez News: फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) से सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) को लेकर आज की पूछताछ पूरी हो गई है. सूत्रों के मुताबिक जैकलीन के साथ आज की पूछताछ 8 घंटे तक चली. उन्हें इस मामले में दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.

आज की इस पूछताछ में दिल्ली पुलिस ने अभिनेत्री के लिए 100 सवाल तैयार किए थे, जिनका जवाब उन्हें कथित 200 करोड़ रुपये के घोटाले मामले में देने के लिए कहा गया. ज्यादातर सवाल उनके सुकेश चंद्रशेखर के साथ जुड़े रिश्ते को लेकर थे. वह सुबह 11 बजे ही आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के दफ्तर पहुंच गईं थी. इससे पहले भी उन्हें दो बार समन भेजा गया था, लेकिन वह दोनों बार 29 अगस्त और 12 सितंबर को नहीं आईं. 

सुकेश से मिलाने में पिंकी की अहम भूमिका’

जैकलीन से आज हुई पूछताछ को लेकर विशेष सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि पूछताछ में कुछ चीजें रह गई हैं, जिसके लिए उन्हें फिर से बुलाएंगे. पिंकी को भी फिर से बुलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि बयान के आधार पर चर्चा के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा. टीम ने मामले में लंबी पूछताछ की है. 

रवींद्र यादव ने बताया कि इस दौरान मकोका मामले में उनसे पूछताछ की गई. सुकेश से किस तरह जैकलीन ने गिफ्ट लिए थे,  किस तरह उनका इस्तेमाल किया सभी बातें पूछी गईं. उन्होंने कहा कि जितनी भी एक्ट्रस हैं उनसे सुकेश को मिलाने में पिंकी ईरानी की मुख्य भूमिका रही है. 

हो सकती है बैक टू बैक पूछताछ 

जैकलीन आज सुबह करीब 11 बजे ही अपने वकीलों की टीम के साथ मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा कार्यालय पहुंच गई थीं. इस दौरान उनसे सुकेश चंद्रशेखर के साथ संबंधों को लेकर पूछा गया, जैकलीन को फिलहाल दिल्ली से न जाने के लिए कहा गया है. इस मामले में कुछ दिनों के लिए बैक टू बैक पूछताछ की जा सकती है.  इस मामले में ईडी ने पहले कहा था कि फर्नांडीज के बयान 30 अगस्त और 20 अक्टूबर, 2021 को दर्ज किए गए थे, जिसमें उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से गिफ्ट लेने की बात को कबूल किया था. 

नोरा फतेही से भी हुई थी पूछताछ 

मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री के संग पिंकी ईरानी थीं. ईरानी ने ही फर्नांडीज का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था. इस महीने की शुरुआत में नोरा फतेही (Nora Fatehi) से भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था. 

जेल में है मुख्य आरोपी चंद्रशेखर 

चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है. उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है. इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल है. ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को आरोपी के तौर पर नामजद किया है. 

ये भी पढ़ें: 

Gujarat Drugs: गुजरात ATS ने पाकिस्तानी नाव से बरामद की 40 किलो ड्रग्स, DGP ने कहा- पंजाब की जेल में बंद कैदी से जुड़े हैं तार

Begusarai Firing: बेगूसराय में खूनी खेल खेलने वाले वॉन्टेड अपराधियों की तस्वीर जारी, पुलिस ने लोगों से की ये अपील

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments