Monday, December 11, 2023
HomeTop Storiesडोनाल्ड ट्रंप को राहत, न्यूयॉर्क जज ने बिजनेस लाइसेंस रद्द करने पर...

डोनाल्ड ट्रंप को राहत, न्यूयॉर्क जज ने बिजनेस लाइसेंस रद्द करने पर रोक लगाने का दिया आदेश— News Online (www.googlecrack.com)

ये फैसला पूर्व राष्ट्रपति के लिए एक अस्थायी जीत है. (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क:

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अपने सिविल फ्रॉड मुकदमे में शुक्रवार को अस्थायी राहत मिली जब न्यूयॉर्क की एक अदालत ने राज्य में उनके बिजनेस को संचालित करने के लिए उनके लाइसेंस को रद्द करने में देरी की अनुमति दी. 

यह भी पढ़ें

अगले साल की राष्ट्रपति पद की दौड़ में रिपब्लिकन नामांकन के प्रबल उम्मीदवार ने बुधवार को न्यूयॉर्क अदालत के सामने अपने मुकदमे को रोकने के लिए एक अपील दायर की. 

जूरी के बिना लेकिन ट्रम्प की उपस्थिति में आयोजित सुनवाई, पिछले महीने के अंत में न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन के एक आश्चर्यजनक फैसले के बाद सोमवार को शुरू हुई जिसमें कहा गया था कि ट्रम्प संगठन द्वारा बार-बार धोखाधड़ी की गई और ट्रम्प व उनके दो बड़े बेटे डॉन जूनियर और एरिक के व्यापार लाइसेंस को रद्द करने का आदेश दिया गया था. 

शुक्रवार को न्यूयॉर्क में एक अपील अदालत के फैसले में, न्यायाधीश पीटर मौलटन ने मुकदमे को निलंबित करने से इनकार कर दिया, लेकिन फैसला सुनाया कि “व्यावसायिक प्रमाणपत्रों को रद्द करने का निर्देश देने वाले आदेश” पर रोक लगा दी गई थी.

ये फैसला पूर्व राष्ट्रपति के लिए एक अस्थायी जीत है, जो न्यायाधीश एंगोरोन के सितंबर के फैसले के बाद अपने रियल एस्टेट साम्राज्य के आंशिक विघटन का सामना कर रहे हैं.

अपील न्यायाधीश ने शुक्रवार को ट्रम्प के वकीलों और वादी, न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के वकीलों की दलीलें सुनीं, जो फर्जी बिजनेस फाइलिंग के आरोपी ट्रम्प के खिलाफ 250 मिलियन डॉलर के फैसले की मांग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें –

अस्पताल में पिस्तौल क्यों लेकर गए, यह पूछने पर जदयू विधायक ने पत्रकारों को अपशब्द कहे

तेलंगाना के मुख्यमंत्री को ‘सेकेंड्री इंफेक्शन’, जल्द ठीक होने की उम्मीद: मंत्री के. टी. रामाराव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments