Monday, December 5, 2022
HomeTop Storiesतेजस्वी यादव को 'भारत जोड़ो' यात्रा के आमंत्रण के साथ टीम राहुल...

तेजस्वी यादव को ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के आमंत्रण के साथ टीम राहुल गांधी ने भेजा यह संदेश— News Online (www.googlecrack.com)

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगीय

पटना:

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया है. बिहार कांग्रेस नेताओं ने रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता से मुलाकात की और उनसे राहुल गांधी के पैदल मार्च में शामिल होने का आग्रह किया. बता दें कि हाल ही में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस के नेतृत्व पर संदेह जताया था. राजद नेता ने पिछले हफ्ते कहा था, “कांग्रेस को उन सीटों पर लड़ना चाहिए जहां उसका सीधा मुकाबला बीजेपी से है, लेकिन जहां भी क्षेत्रीय दल मजबूत हैं, जैसे कि बिहार में, उसे हमें ड्राइविंग सीट पर बैठने देना चाहिए”.

यह भी पढ़ें

तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने उनसे मार्च में शामिल होने का आग्रह किया है. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के शिष्टमंडल ने पार्टी नेता राहुल गांधी की पद यात्रा के संबंध मे विस्तृत जानकारी भी तेजस्वी यादव को दी.  ये भी बताया कि राहुल गांधी की पद यात्रा को जनता का खूब समर्थन और सहयोग मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-  मृत्युदंड पर लोअर कोर्ट्स को निर्देश देने का मामला, सुप्रीम कोर्ट में अब 5 जजों की संविधान पीठ करेगी फैसला

तेजस्वी यादव के अलावा ऐसा ही न्योता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी मिला है. तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार को दिया ये न्योता साफ जाहिर करता है कि कांग्रेस क्षेत्रीय सहयोगियों को अपने साथ लाना चाहती है. कांग्रेस ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह खुद को और कमजोर नहीं होने देगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, “अगर (यात्रा)

विपक्षी एकता में परिणत होती है, तो यह अच्छा है और हम इसका स्वागत करते हैं. लेकिन हमारी प्राथमिकता पार्टी संगठन को मजबूत करना है.”

अभी तक यह पता नहीं चला है कि राहुल गांधी की इस यात्रा में ये नेता शामिल होंगे या नहीं?

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 150 दिनों में पूरी होगी और इसके तहत 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. पदयात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी. दस सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश करने वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करने से पहले सात जिलों से होकर गुजरेगी. यात्रा 450 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए राज्य (केरल) के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगी.

VIDEO: बिहार : हाजीपुर में बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग, शहर में दहशत का माहौल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments