Saturday, February 4, 2023
HomeTop Storiesतेलंगाना : सिकंदराबाद होटल में लगी भीषण आग, एक महिला समेत आठ...

तेलंगाना : सिकंदराबाद होटल में लगी भीषण आग, एक महिला समेत आठ लोगों की मौत— News Online (www.googlecrack.com)

आग की घटना में होटल में रह रही एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई.

हैदराबाद:

तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में सोमवार रात लगी आग की घटना में पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने कई लोगों की जान बचाई. इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई. मार्केट पुलिस थाने के एक कांस्टेबल राकेश घटना के समय इलाके में गश्त कर रहे थे और सोमवार रात आग लगने पर मौके पर सबसे पहले पहुंचने वाले लोगों में से एक थे. भीषण गर्मी और घने धुएं का सामना करते हुए, वह इमारत से चार लोगों की जान बचाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें

राकेश ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल पर फंसे कुछ लोगों को बगल की इमारत में आने के लिए कहा, जो होटल से सटी हुई है. उन्होंने कहा कि धुआं इतना घना था कि लोग मुश्किल से दिखाई दे रहे थे. कुछ स्थानीय निवासी भी होटल में बचाव अभियान में कूद पड़े और लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में मदद की. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि वे इमारत के अंदर गए और हवा के प्रवाह को सुविधाजनक बनाने के लिए खिड़कियां तोड़ दीं. उन्होंने घायलों को एम्बुलेंस तक पहुंचाया ताकि उन्हें अस्पताल ले जाया जा सके.

हादसा इतना भीषण था कि होटल में ठहरे कुछ लोग खिड़कियों से पाइप के सहारे नीचे उतरे, जबकि कुछ को बचावकर्मियों ने बचाया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने पुलिस अधिकारियों के साथ होटल का दौरा किया. मृतकों में दिल्ली के तीन, ओडिशा के दो, चेन्नई के दो और विजयवाड़ा का एक व्यक्ति शामिल है.

घटना पर दुख व्यक्त करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि घायलों को उन्नत चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस और दमकल अधिकारियों द्वारा दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी, जिसमें नियमों का उल्लंघन भी शामिल है. यहां सिकंदराबाद में आग की घटना में होटल में रह रही एक महिला समेत आठ लोगों की मौत हो गई. यह आग पहले कथित तौर पर एक इलेक्ट्रिक बाइक के शोरूम में लगी और उसके बाद शोरूम के ऊपर होटल तक फैल गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments