Tuesday, December 12, 2023
HomeTop Storiesदिल्ली में होगी बारिश और प्रदूषण से मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने...

दिल्ली में होगी बारिश और प्रदूषण से मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट— News Online (www.googlecrack.com)

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में देश के कई हिस्सों मे बारिश होने की संभावना जताई है. तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में 9 नवंबर को भारी बारिश का अनुमान है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण 10 नवंबर तक हिमालय क्षेत्र (जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान में हल्की बारिश के आसार हैं. 

दिल्ली में बारिश की उम्मीद

पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान के कुछ जिले में 10 नवंबर हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं 10 नवंबर को दिल्ली के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है. आईएमडी के अनुसार अगर दिल्ली में बारिश होती है तो दिल्ली वासियों को प्रदूषण से राहत मिल सकती है.

आईएमडी के मुताबिक अगले दिन दिनों तक देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. 11 नवंबर के बाद से दक्षिणी प्रायद्वीप में बारिश की कमी होने लगेगी. गोवा और दक्षिणी महाराष्ट्र के इलाकों में भी अगले तीन दिनों तक बारिश का संभावना जताई गई है.

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार

11 नवंबर के बाद से तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में भी बारिश में कमी की बात कही गई है. जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बुधवार (8 नवंबर) से ही हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होने और ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी के आसार हैं. उत्तराखंड में इस 8 नवंबर से 10 नवंबर तक बर्फबारी के आसार हैं. 

इन जगहों पर अलर्ट जारी

तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी हिस्से में भारी से अत्यधिक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बुधवार (11 नवंबर) को भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के अनुसार मंगलवार (7 नवंबर) को तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों के साथ-साथ गावों के कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली है.

ये भी पढ़ें :  ‘शर्म महसूस नहीं हुई’, नीतीश कुमार के बयान पर पीएम मोदी का I.N.D.I.A. पर हमला, JDU का पलटवार, सीएम ने मांगी माफी | बड़ी बातें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments