Sunday, February 5, 2023
HomeTop Storiesनीतीश कुमार की पीएम बनने की इच्छा नहीं! तेजस्वी यादव बोले- वे...

नीतीश कुमार की पीएम बनने की इच्छा नहीं! तेजस्वी यादव बोले- वे केवल विपक्षियों को एकजुट कर रहे— News Online (www.googlecrack.com)

Tejashwi Yadav on Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए से अलग होने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. इस बीच राजनीतिक गलियारों में ये चर्चाएं भी हैं कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रधानमंत्री बनने की इच्छा है. हालांकि, नीतीश कुमार इन चर्चाओं का खंडन कर चुके हैं. अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने की इच्छा को लेकर लगाई जा रही अटकलों को खारिज कर दिया. 

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष को एक साथ लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, “वह (सीएम नीतीश कुमार) सीएम हैं और हम उनके मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं. उनके पास अभी एकमात्र एजेंडा सभी विपक्ष दलों को एक साथ लाना है. उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है.” 

नीतीश कुमार ने भी किया था खंडन

इससे पहले 20 सितंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इन अफवाहों का खंडन किया था और कहा था कि वह केवल देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने की इच्छा रखते हैं. नीतीश कुमार ने बीते मंगलवार को ही बिना नाम लिए बीजेपी पर हमला किया था और अत्यधिक विज्ञापन व समाचारों को नियंत्रित करने के लिए धन के स्रोत पर सवाल उठाया था.

नीतीश कुमार ने आरोप लगाया, “हम इतना काम करते ,हैं लेकिन हम इतना विज्ञापन नहीं करते हैं. हमारे पास बेकार चीजों के लिए पैसा नहीं है. मुझे नहीं पता कि कुछ लोगों के पास बहुत अधिक विज्ञापन और समाचार को नियंत्रित करने के लिए पैसा कहां से मिलता है.” 

विपक्षी दलों को एकजुट में जुटे नीतीश कुमार

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बिहार में एनडीए से गठबंधन तोड़ने के बाद आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ नई सरकार बनाई थी. इसके बाद वे राष्ट्रीय राजनीति में अधिक सक्रिय दिखाई दिए. उन्होंने हाल ही में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी की थी. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट में जुटे सीएम नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ रविवार (25 सितंबर) को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात भी की थी.

कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा था कि, “हमें बीजेपी को हटाना है और देश को बचाना है. इसके लिए हम सभी को एक साथ आना होगा, जिस तरह से हमने बिहार में बीजेपी को हटाया है. हमने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से बातचीत की है. उन्होंने हमें फिर से मिलने के लिए कहा है.” 

ये भी पढ़ें- 

ABP C-Voter Survey: राजस्थान कांग्रेस में बगावत से लेकर अंकिता हत्याकांड पर एबीपी सी-वोटर का सर्वे, हैरान कर देंगे पब्लिक के जवाब

Congress Crisis: सोनिया गांधी से मिलने जाते वक्त गहलोत ने मीडिया में लीक किया था एक कागज, जानिए क्या कुछ लिखा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments