Saturday, December 3, 2022
HomeTop Storiesपटना में आज कैसा रहेगा मौसम, क्या आज भी बरसेंगे बादल? जानिए-...

पटना में आज कैसा रहेगा मौसम, क्या आज भी बरसेंगे बादल? जानिए- मौसम का ताजा अपडेट— News Online (www.googlecrack.com)

Patna Weather Update: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) समेत प्रदेश के तमाम जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. पूरे राज्य में पोस्ट मानसून के चलते बारिश का दौर जारी है. वहीं लगातार बरस रहे पानी की वजह से अक्टूबर-नवंबर महीने में नमी बरकरार हो जाएगी और लोगों को जल्द ठंड का एहसास होना शुरू हो जाएगा. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक पटना सहित तमाम राज्यों में इस बार छठ से पहले ही कुहासा भी छाने लगेगा. वहीं मौसम विभाग का ये भी कहना है कि ट्रफ लाइन की वजह से बारिश की गतिविधि फिलहाल जारी रहेगी.

पटना में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक पटना में आज, 7 अक्टूबर, शुक्रवार को दिन भर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है. वहीं पटना में  8 अकटूबर को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है. 9 और 10 अक्टूबर को पटना में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है. इसके बाद  11 अक्टूबर को यहां गरज के साथ बारिश हो सकती है. 12 अक्टूबर को पटना में अच्छी बारिश की संभावना है. जहां तक तापमान की बात है तो राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


पटना में अभी जारी रहेगी बारिश की गतिविधि
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बिहार राज्य में फिलहाल मानसून की सक्रियता जारी रह सकती है. राज्य में सामान्य तौर पर 6 से 10 अक्टूबर के दरम्यान मानसून की वापसी देखी गई है. वहीं आइएमडी के मुताबिक बिहार में अक्टूबर के पहले हफ्ते में 91 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. एक से छह अक्टूबर तक यहां 44.6 मिलीमीटपर बारिश दर्ज की गई है. वहीं आइएमडी के मुताबिक नमी आने की वजह से राजधानी पटना समेत तमाम दिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं मानसू की वापसी को लेकर अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें
Patna News: बिहार से विदेश जाने वालों को बड़ी झंझट से मिली मुक्ति, अब पटना में बनवा सकते हैं फिटनेस सर्टिफिकेट

Patna Gold Silver Price Today: पटना में आज सोना हुआ महंगा, चांदी के घट गए दाम, चेक लेटेस्ट रेट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments