Saturday, November 26, 2022
HomeTop Storiesपाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ आज देश को करेंगे संबोधित, इमरान खान...

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ आज देश को करेंगे संबोधित, इमरान खान की लॉन्ग मार्च पर देंगे जवाब— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Politics: पाकिस्तान के समयानुसार गुरुवार दोपहर 3 बजे प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ देश को संबोधित करेंगे. वह इमरान खान की लॉन्ग मार्च (Imran Khan Long March) के आह्वान पर भी जवाब देंगे. इससे पहले, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehhbaz Sharif) ने एक इंटरव्यू में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पृथ्वी पर सबसे बड़ा झूठा बताया.

पीएम शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान पर 2018 से शासन करने वाले इमरान खान ने घरेलू और विदेशी दोनों मामलों में देश को भारी नुकसान पहुंचाया है. इमरान इस साल की शुरुआत में पद से हटाए जाने के बाद “मतदाताओं का खतरनाक ध्रुवीकरण” करने की कोशिश कर रहे हैं.

‘इमरान झूठे और धोखेबाज हैं’

पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ के छोटे भाई, शहबाज ने इमरान को “झूठा और धोखेबाज” करार दिया. उन्होंने कहा कि इमरान खान की नीतियों ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. उन्होंने इमरान पर देश के मामलों को अपने निजी एजेंडे के अनुरूप संचालित करने का आरोप भी लगाया.
इमरान की ‘हकीकी आजाद मार्च’

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद पर ‘हकीकी आजादी मार्च’ (Haqeeqi Azadi March) के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया था. इसको लेकर पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने दावा किया था कि इस्लामाबाद तक उनकी पार्टी के लंबे मार्च की सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं. दूसरी तरफ पीएम शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली संघीय सरकार ने इस मार्च के खिलाफ सेना को बुलाने और सैनिकों को तैनात करने का फैसला किया है.

मार्च में 20 हजार लोगों के आने की उम्मीद

इससे पहले, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शपथ लेने के लिए कहा कि वे देश के लिए जेहाद मानते हुए लंबे मार्च में भाग लेंगे. मार्च में करीब 20,000 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. लंबे मार्च के दौरान संघीय राजधानी में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष सुरक्षा दल ने सिंध पुलिस, रेंजर्स और एफसी को शामिल करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- Pakistan: इमरान खान के ‘हकीकी आजादी मार्च’ के खिलाफ एक्शन में पाक सरकार, प्रदर्शन को रोकने के लिए होगी सेना की तैनाती

ये भी पढ़ें- EU की संसद को संबोधित करते हुए सांसद ने काटे बाल, ईरानी महिलाओं के समर्थन में बोलीं- इतिहास माफ नहीं करेगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments