Friday, December 2, 2022
HomeTop Storiesबंगाल हिंसा पर बोले TMC नेता सौगत रॉय, "पुलिस ने दिखाया बेहद...

बंगाल हिंसा पर बोले TMC नेता सौगत रॉय, “पुलिस ने दिखाया बेहद संयम”— News Online (www.googlecrack.com)

टीएमसी नेता सौगत राय ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया उपद्रव करने का आरोप.

कोलकाता:

तृणमूल (TMC) कांग्रेस के सौगत रॉय  (Saugata Roy) ने ममता बनर्जी सरकार द्वारा कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कोलकाता और हावड़ा में कल भाजपा (BJP) के विरोध प्रदर्शन के दौरान भारी हिंसा के बाद टीएमसी के सौगत राय ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का बचाव किया है. उन्होंने पुलिस को बेहद संयम के साथ काम करने की बात कही है. सौगत राय ने कहा कि “अत्यधिक उकसावे” के सामने पुलिस ने “जबरदस्त संयम” दिखाया है. तृणमूल सांसद ने कहा, “ममता बनर्जी ने तानाशाही कहां दिखाई? भाजपा की रैली दोपहर से जारी है. पुलिस ने किसी पर गोली नहीं चलाई”.

यह भी पढ़ें

राय ने कहा कि भाजपा की मंशा पुलिस को भड़काने की थी इसलिए उन्होंने फायरिंग का सहारा लिया, उन्होंने कहा, “भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेतरतीब ढंग से पत्थर और ईंटें फेंकी हैं. उन्होंने आईपीएस अधिकारियों सहित कई पुलिसकर्मियों को घायल किया है. उन्होंने बुराबाजार इलाके में कारों को तोड़ा है. बहुत कम भाजपा के लोग घायल हुए हैं. हर टीवी स्क्रीन पर आप भाजपा कार्यकर्ताओं को पत्थर फेंकते हुए देख सकते हैं.

कोलकाता और हावड़ा के कुछ हिस्से कल उस वक्त युद्ध क्षेत्र में बदल गए थे, जब भाजपा कार्यकर्ता राज्य सचिवालय “नबन्ना” तक मार्च के दौरान पुलिस से भिड़ गए. शहर के दृश्यों में कुछ मुख्य सड़कों और गलियों में घमासान लड़ाई दिखाई दे रही है, जिसमें भाजपा समर्थक बांस के डंडों से पुलिस के खिलाफ झंडा लहराते दिखे और पथराव किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी. पुलिस ने लाठी, पानी की बौछार और आंसू गैस से भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. घायल प्रदर्शनकारी सड़क पर पड़े देखे गए. रॉय ने कहा कि एक आईपीएस अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

वीडियो: बीजेपी के झंडे लहरा रहे लोगों ने पुलिसकर्मी को घेरा, लाठियों से की पिटाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments