Wednesday, February 8, 2023
HomeTop Stories'बहुत-बहुत शुक्रिया', रवि शास्त्री के सवाल पर दिनेश कार्तिक का मजेदार जवाब...

‘बहुत-बहुत शुक्रिया’, रवि शास्त्री के सवाल पर दिनेश कार्तिक का मजेदार जवाब वायरल; देखें वीडियो— News Online (www.googlecrack.com)

Dinesh Karthik Viral Video: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे T20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया. दरअसल, दोनों टीमों के बीच यह मैच बारिश की वजह से महज 8-8 ओवरों का हुआ. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 90 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 91 रन बनाने थे. ऑस्ट्रेलिया के 90 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 91 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों पर नाबाद 46 रनों की पारी खेली. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर मैच फिनिश किया.

‘आपने ही सिखाया, हालांकि यह आसान नहीं है’

दरअसल, सोशल मीडिया पर दिनेश कार्तिक का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दिनेश कार्तिक से कहा कि 2 बॉल काफी थी, जीत दिलाने के लिए… रवि शास्त्री के इस सवाल के जवाब में दिनेश कार्तिक ने कहा कि आपने ही सिखाया है, हालांकि यह आसान नहीं है, रवि भाई… आप जानते हैं कि यह खेल किस तरह से चलता है. साथ ही दिनेश कार्तिक ने उस पल को याद किया जब वह आखिरी ओवर में कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उस दरम्यान कप्तान के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई.

‘मेरी अपनी योजना थी कि गेंदबाज क्या करने वाला है’

दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवर को याद करते हुए कहा कि उस वक्त कप्तान रोहित शर्मा मुझे यह समझाने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या करेगा. मेरी अपनी योजना थी कि गेंदबाज क्या करने वाला है… भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि सोचा था कि जोश हेजलवुड गेंदबाजी करेंगे, लेकिन डेनियल सैम्स आए. मैंने जब देखा कि डेनियल सैम्स आखिरी ओवर करेंगे तो मैंने अपनी योजना को बदला. साथ ही दिनेश कार्तिक ने कहा कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर योजनाओं को मैदान पर बेहतर तरह से फिनिश करना अहम है.

ये भी पढ़ें-

Jhulan Goswami Retirement: झूलन गोस्वामी आज खेलेंगी अपना आखिरी मुकाबला, ऐसा रहा है इस लीजेंड गेंदबाज का सफर

T20 WC 2007: बॉल आउट, युवराज के 6 छक्के और जोगिंदर शर्मा का वह आखिरी ओवर; देखें 15 साल पुरानी एतिहासिक जीत के कुछ खास लम्हे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments