Thursday, December 8, 2022
HomeTop Storiesबारामूला और शोपियां इलाके में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को...

बारामूला और शोपियां इलाके में मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया— News Online (www.googlecrack.com)

Terrorist Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला और शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही रही है. इस मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों में कई आतंकियों को घेराव करते हुए एक आतंकी को मार गिराया है. ये मुठभेड़ शुक्रवार रात से जारी है. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने बताया है कि बरामूला के पट्टन इलाके के येदुपोरा इलाके में मुठभेड़ जारी है. पुलिस और सुरक्षाबल अपना काम कर रहे हैं और आगे जानकारी थोड़ी देर में दी जाएगी.

इससे पहले शोपियां जिले के चित्रगाम इलाके में भी सुक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. दरअसल, सुरक्षाबलों को देर रात सूचना मिली थी कि इन इलाकों में कुछ आतंकी इकट्ठे हुए हैं. इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया. बारामूला में दो से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है. पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है.

कुलगाम में तीन आतंकी ढेर

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार और सोमवार को तीन आतंकी मारे गए. पुलिस ने बताया था कि जिले के अहवाटू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी शुरू की थी जिसके बाद आतंकियों को मार गिराया गया. इस दौरान घेरा सख्त होने पर छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने मौका नहीं दिया. कई बार आत्मसमर्पण की अपील के बाद भी वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पाकिस्तानी आतंकी अबू हुरेरा मारा गया

लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया गया. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया कि दो स्थानीय आतंकियों के घिरे होने की खबर थी, जिसमें दोनों मारे गए. दोनों कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहे थे. एक दिन पहले सोमवार को बटपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश सरगना पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) अबू हुरेरा को मार गिराया गया था. उसके पास से हथियार, ग्रेनेड बरामद किए गए थे. मुठभेड़ में घायल जवान तथा दो नागरिकों की हालत में सुधार है.

ये भी पढ़ें: एनकाउंटर से पहले आर्मी अफसर ने आतंकी को वीडियो कॉल कर कहा- सरेंडर कर दो, नहीं माना तो मार दी गोली

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में हथियार, नशा और आतंक के कनेक्शन का खुलासा, सेना अलर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments