Saturday, November 26, 2022
HomeTop Storiesबीजेपी में शामिल होने के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल...

बीजेपी में शामिल होने के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकता है ये पद— News Online (www.googlecrack.com)

Amarinder Singh Joins BJP: पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसी के साथ उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भी बीजेपी (BJP) में विलय हो गया. उन्होंने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. अब सूत्रों से पता चला है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या फिर किसी राज्य का गवर्नर बनाया जा सकता है. 

बीजेपी में शामिल होने के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं. अमरिंदर सिंह ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान हमारी सेना को मजबूत नहीं किया गया. जब एके एंटनी रक्षा मंत्री थे तो रक्षा सौदे नहीं हुए. 

क्या कहा अमरिंदर सिंह ने?

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब भारत का सीमावर्ती राज्य है उसको लेकर अपनी चुनौतियां हैं. पाकिस्तान से सीमा सटी हुई है, उसको लेकर अपनी चुनौतियां हैं. इस बारे में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से लगातार चर्चा कर रहा था और हाल ही में तो ड्रोन का खतरा भी बढ़ा है. इसके साथ ही पंजाब में ड्रग्स का जाल भी फैला है. 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने किया स्वागत

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि कैप्टन साहब ने हमेशा राष्ट्र को सबसे ऊपर रखा है. मुझे लाखों बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से बीजेपी के परिवार में उनका और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसमें हमेशा गर्व से कहा जाता रहा है कि सबसे पहले राष्ट्र और दूसरे नंबर पर पार्टी. 

उन्होंने कहा कि इस सिद्धांत को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमेशा अपने जीवन में अपनाया. इसी का परिणाम है कि आज हम सब लोग साथ-साथ हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह का बीजेपी में आना, इसके मायने हैं कि पंजाब में शांति और सुरक्षा के पक्षधर हैं. उनके आने से भारतीय जनता पार्टी का ताकत बढ़ेगी और पंजाब में विकास के लिए ऐतिहासिक कदम होगा. 

पिछले साल छोड़ी थी कांग्रेस

बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करीब नौ सालों तक पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है. पिछले साल उन्होंने कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देने के बाद अपनी नई पार्टी पीएलसी (PLC) बनाई थी. पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्टन ने बीजेपी (BJP) के साथ गठजोड़ करके चुनाव लड़ा. हालांकि, चुनावों में गठबंधन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. खुद अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) अपनी सीट भी नहीं बचा पाए. 

ये भी पढ़ें- 

Congress President Election: राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए महाराष्ट्र में भी प्रस्ताव पास, अब तक इन इकाइयों ने उठाया है कदम

Amarinder Singh Joins BJP: बीजेपी में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, PLC का भी हुआ विलय

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments