Tuesday, November 29, 2022
HomeTop Stories‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 30 दिन पूरे, राहुल बोले : एक देश...

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 30 दिन पूरे, राहुल बोले : एक देश में ‘दो भारत’ स्वीकार नहीं करेंगे— News Online (www.googlecrack.com)

दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की मां इंदिरा लंकेश और बहन कविता लंकेश कर्नाटक के मांड्या जिले में राहुल गांधी से मिलीं और फिर इस यात्रा में कुछ दूर पैदल चलीं. राहुल गांधी ने इंदिरा लंकेश को गले लगाकर उनका यात्रा में स्वागत किया.

बता दें कि राहुल गांधी ने उद्योगपतियों की कर्जमाफी और किसानों की आत्महत्या से जुड़े मुद्दे उठाते हुए शुक्रवार को कहा कि एक देश में ‘दो भारत’ स्वीकार्य नहीं है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘कल मैं एक महिला से मिला, उनके किसान पति ने 50,000 रुपये के कर्ज़ के कारण आत्महत्या कर ली. एक भारत : पूंजीपति मित्रों को 6 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज़ और करोड़ों की कर्ज़माफ़ी. दूसरा भारत : अन्नदाताओं को 24 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज़ और कष्टों से भरी ज़िंदगी.’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘एक देश में ये ‘दो भारत’, हम स्वीकार नहीं करेंगे.’ ‘भारत जोड़ो यात्रा ‘ के 30वें दिन राहुल गांधी ने यहां समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात की. वह नयी शिक्षा नीति को लेकर कई शिक्षाविदों से भी मिले. 

गौरतलब है कि राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी. इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इस यात्रा में कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को ‘भारत यात्री’ नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग 3570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी दूरी तय करेंगे. कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उसके लिए संजीवनी का काम करेगी. 

यह भी पढ़ें –

ज्ञानवापी मामला : कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को फिर होगी सुनवाई

भैंसों के झुंड से टकरा गई थी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, मालिकों के खिलाफ रेलवे ने दर्ज की FIR

“”वायरल वीडियो : जब घर में घुसकर घूमता रहा तेंदुआ…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments