Tuesday, November 29, 2022
HomeTop Storiesभ्रष्टाचार पर प्रहार, यूपी में खुलेंगी एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन की आठ नई...

भ्रष्टाचार पर प्रहार, यूपी में खुलेंगी एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन की आठ नई यूनिट— News Online (www.googlecrack.com)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन की आठ नई यूनिट खोलने का निर्णय लिया गया. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन की आठ रेंज में नई यूनिट खोलने का निर्णय लिया गया है. 

यह भी पढ़ें

प्रदेश में संपन्न हुए 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन का दायरा बढ़ाने की घोषणा की थी, जिसके तहत प्रदेश में ये नई यूनिट स्थापित की जा रही हैं. दावा किया जा रहा है कि यह सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने में सहायक साबित होंगी.

अभी तक पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र को मिलाकर प्रदेश में कुल 11 यूनिट सक्रिय हैं. इसमें पूर्वी क्षेत्र में गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, कानपुर, आगरा और झांसी हैं. वहीं पश्चिमी क्षेत्र में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ और एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन मुख्यालय है.

सरकार जिन नये क्षेत्रों में नई यूनिट खोलने जा रही है ,उनमें आजमगढ़, मीरजापुर, चित्रूकट, प्रयागराज, देवीपाटन, बस्ती, अलीगढ़ और सहारनपुर शामिल हैं. इसके लिए डीजी भ्रष्टाचार निवारण संगठन नासिर कमाल की तरफ से शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है. मंजूरी मिलते ही इन जिलों में एएसपी के नेतृत्व में यूनिटें खोली जाएंगी. इनमें से चार जगहों पर ऑफिस के लिए भवन भी चिन्हित कर लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

टी 90 टैंक का बैरल फटने से सेना के दो कर्मचारियों की मौत, एक जवान घायल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments