Wednesday, December 7, 2022
HomeTop Storiesमहाराष्ट्र में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के मामले में देशद्रोह का...

महाराष्ट्र में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के मामले में देशद्रोह का केस दर्ज— News Online (www.googlecrack.com)

Maharashtra PFI Protest: एनआईए के नेतृत्व में बीते गुरुवार को कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तरों और नेताओं के परिसरों पर छापेमारी की गई थी. इस छापेमारी में कई लोगों को हिरासत में लिया था. इस कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को पीएफआई कार्यकर्ता महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में जिला कलेक्टर के दफ्तर के बाहर जमा हुए थे. इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. इस मामले को लेकर अब देशद्रोह के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

इस मामले पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “दो अलग-अलग वीडियो आए हैं और उनकी जांच की जाएगी, लेकिन महाराष्ट्र में अगर कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता है तो हम उन्हें नहीं बख्शेंगे. हमने देशद्रोह के आरोपों के तहत केस दर्ज किया है.” 

“इस तरह के नारे राज्य में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे”

इससे पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि इस तरह के नारे राज्य में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. सीएम शिंदे ने एक ट्वीट में कहा था कि, “पुलिस तंत्र उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा. छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि में इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.” कथित वीडियो से पता चलता है कि जब पीएफआई कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिरासत लिया जा रहा था तब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे. 

पीएफआई ने किया था विरोध प्रदर्शन

बता दें कि, पीएफआई (PFI) ने संगठन पर देशव्यापी कार्रवाई और उसके कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा करने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. प्रदर्शन के दौरान कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के नेतृत्व में गुरुवार को देशभर में छापेमारी की गई थी. इस दौरान पीएफआई के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. 

ये भी पढ़ें- 

PFI के विरोध प्रदर्शन में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, BJP नेता पुलिस कमिश्नर से करेंगे शिकायत

Etah News: दिग्विजय सिंह के RSS की तुलना PFI से करने पर दिनेश शर्मा ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments