Tuesday, November 29, 2022
HomeTop Storiesमोदी-मोदी के नारों के साथ भावनगर में लोगों ने पीएम पर बरसाए...

मोदी-मोदी के नारों के साथ भावनगर में लोगों ने पीएम पर बरसाए फूल, आप भी देखें वीडियो— News Online (www.googlecrack.com)

Narendra Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे से एक बेहद शानदार तस्वीर सामने आई है. पीएम मोदी गुरुवार (29 सितंबर) को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं. सूरत के बाद प्रधानमंत्री भावनगर (Bhavnagar) पहुंचे. इस दौरान पीएम ने रोड़ शो किया. पीएम का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. सड़क किनारे खड़े लोगों ने मोदी-मोदी के नारों के साथ पीएम के काफिले पर फूलों की बारिश की.

इसमें बड़ी बात ये रही कि इन लोगों में मुस्लिम समुदाय के भी काफी लोग शामिल रहे. पीएफआई पर बैन के बाद इस तस्वीर को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. केंद्र सरकार ने बीते दिन ही पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके सहयोगियों व मोर्चों पर पांच साल की अवधि के लिए प्रतिबंध लगाया है. 

छापेमारी के बाद पीएफआई पर लगाया बैन

अधिसूचना में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि कुछ पीएफआई कार्यकर्ता इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया में शामिल हो गए और वहां आतंकी गतिविधियों में भाग लिया. केंद्र सरकार द्वारा ये कदम टेरर फंड मामलों में पीएफआई नेताओं पर बड़े पैमाने पर देशव्यापी छापेमारी के बाद उठाया गया था. 

ओवैसी ने किया बैन का विरोध

पीएफआई पर बैन के बाद जहां कई दलों और नेताओं ने केंद्र सरकार के फैसला का स्वागत किया था. वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत कुछ नेताओं ने इस निर्णय का विरोध भी किया. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कुछ लोगों के गलत काम का मतलब ये नहीं है कि उस संगठन को बैन कर दिया जाए. साथ ही उन्होंने बैन को खतरनाक बताया था. 

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी

इस पूरे घटनाक्रम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के भावनगर रोड़ शो की इन तस्वीरों को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पीएम मोदी भावनगर से पहले सूरत (Surat) पहुंचे थे जहां उन्होंने करीब 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

प्रधानमंत्री ने भावनगर में भी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और हजारों की भीड़ को संबोधित किया. गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) की हलचल के बीच पीएम के इस दौरे को अहम माना जा रहा है. बता दें कि, गुजरात में इसी साल दिसंबर में चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें- 

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिन का गुजरात दौरा आज से, यहां जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

PM Modi Gujarat Visit: सूरत के बाद भावनगर पहुंचे पीएम मोदी, विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments