Wednesday, December 7, 2022
HomeTop Storiesयूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, सरकार के खिलाफ पैदल मार्च...

यूपी विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, सरकार के खिलाफ पैदल मार्च करेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव— News Online (www.googlecrack.com)

Akhilesh Yadav Paidal March: आज से उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है. इस खास मौके पर राज्य की बीजेपी सरकार को घेरने के लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने पूरी तैयारी कर ली है. वह आज बीजेपी के खिलाफ विरोध करते हुए अपने सभी विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों के साथ सपा कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च करेंगे.

यह पैदल मार्च जनता से जुड़े महंगाई, बेरोजगारी व लॉ एंड ऑर्डर जैसे मुद्दों को लेकर निकाला जाएगा. हालांकि अखिलेश यादव की यह पद यात्रा सिर्फ 3 किलोमीटर की है, लेकिन माना जा रहा है कि इस पद यात्रा से वह अपने विरोधियों को बड़ा संदेश देना चाहते हैं.

सुबह 9 बजे पार्टी कार्यालय पर जुटेंगे सभी विधायक

समाजवादी पार्टी के सूत्रों के अनुसार, पार्टी के सभी विधानसभा एवं विधान परिषद सदस्य सुबह 9 बजे पार्टी कार्यालय पर जुटेंगे. इसके बाद 9:45 बजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में विधान भवन के लिए कूच करेंगे. समाजवादी पार्टी के विधायक पार्टी कार्यालय से चलकर राजभवन के सामने से होते हुए जीपीओ स्थित गांधी जी की प्रतिमा के सामने से गुजरेंगे. वहां से विधायक हजरतगंज चौराहे से लोकभवन के समक्ष विधानभवन के अंदर गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे.

पैदल मार्च में विधायकगण के हाथों में तख्तियां होंगी जिसमें बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं के शोषण, कानून व्यवस्था की बदहाली, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में गड़बड़ी, बिजली संकट, किसानों नौजवानों के साथ हो रहे अन्याय आदि का उल्लेख होगा. पार्टी नेताओं का कहना है कि विधानमंडल के वर्तमान सत्र में समाजवादी पार्टी जनसमस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाएगी. बता दें कि अखिलेश यादव पहली बार कोई पैदल यात्रा कर रहे हैं.

आरएलडी भी करेगी प्रदर्शन

विधानसभा चुनावों में सपा के साथ गठबंधन करके लड़ी आरएलडी भी अपने विधायकों के साथ आज प्रदर्शन करेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, आरएलडी नेता विधानमंडल दल राज्यपाल बालियान के नेतृत्व में प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन सुबह 10 बजे विधानसभा स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में रोटी को तरस रहे लोग! सवा सौ रुपये किलो बिक रहा आटा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments