Sunday, December 4, 2022
HomeTop Storiesराहुल द्रविड़ ने ट्रेनिंग के लिए बनाया खास प्लान, चेतन समेत तीन...

राहुल द्रविड़ ने ट्रेनिंग के लिए बनाया खास प्लान, चेतन समेत तीन तेज गेंदबाज जाएंगे ऑस्ट्रेलिया— News Online (www.googlecrack.com)

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अब 20 दिन से भी कम का वक्त बचा है. लेकिन स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह के वर्ल्ड कप तक फिट नहीं होने की स्थिति में बैकअप प्लान तैयार कर लिया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए तीन तेज गेंदबाज कुलदीप सेन, चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. भारत ने अपने रिजर्व खिलाड़ियों में दीपक चाहर, श्रेयश अय्यर को जगह दी थी. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी चुना गया है. इसका मतलब है कि ये दोनों खिलाड़ी बाद में ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे.

जिन 15 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिली है वो 15 खिलाड़ी 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे. इनके अलावा मोहम्मद शमी और उमरान मलिक को भी ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है. 

द्रविड़ ने बनाया है खास प्लान

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रेनिंग सेशन को लेकर भी कोच राहुल द्रविड़ ने खास प्लान बनाया है. चेतन और मुकेश लेफ्ट ऑर्म तेज गेंदबाज हैं और ये दोनों ट्रेनिंग सेशन में टीम इंडिया का अहम हिस्सा बनेंगे. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुलदीप सेन को भी 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा. 

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अभी तक जसप्रीत बुमराह की चोट पर वेट एंड वॉच की स्थिति में है. बोर्ड को बुमराह के फिट होने की उम्मीद है. अगर बुमराह फिट नहीं होते हैं तो फिर मोहम्मद शमी 15 सदस्यों की टीम में उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं. शमी के अलावा मोहम्मद सिराज भी बुमराह को रिप्लेस करने की रेस में हैं. 16 अक्टूबर तक बीसीसीआई इस बारे में आखिरी फैसला ले सकता है.

‘चिंता की कोई बात नहीं, ऑस्ट्रेलिया ने संघर्ष के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप जीता था’, सीरीज हार के बाद मिलर का बयान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments