Thursday, December 1, 2022
HomeTop Storiesरेलवे कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिली बड़ी खुशखबरी! 78 दिनों की...

रेलवे कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिली बड़ी खुशखबरी! 78 दिनों की सैलरी के बराबर मिलेगा बोनस— News Online (www.googlecrack.com)

Railway Employees Bonus: भारत में फेस्टिव सीजन (Festive Season) शुरू हो चुका है. ऐसे में इस त्योहारी सीजन में दिवाली (Diwali 2022) से पहले रेलवे के लाखों कर्मचारियों को मोदी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शनिवार को रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बराबर बोनस देने का फैसला किया है.

खास बात ये हैं दशहरे से पहले ही यह बोनस कर्मचारियों को मिल जाएगा. रेलवे की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार के इस फैसले के बाद लगभग 11.27 लाख कर्मचारियों को इसका सीधा लाभ होगा. साथ ही बताया गया है कि यह बोनस कर्मचारियों को दशहरा से लेकर दिवाली के बीच दे दिया जाएगा. यह बोनस सभी नॉन-गैजेट रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा.

कर्मचारियों को बोनस से मिलेगा प्रोत्साहन
रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि यह बोनस कर्मचारियों के लिए एक प्रोत्साहन का काम करेगा. इससे कर्मचारी रेलवे के संचालन में अपना सकारात्मक योगदान दे पाएंगे. बोनस मिलने से कर्मचारियों की इस फेस्टिव सीजन खरीदारी करने की क्षमता बढ़ेगी और इस फेस्टिव सीजन अर्थव्यवस्था को भी ज्यादा बूस्ट मिलेगा.

कोरोना काल में रेलवे कर्मचारियों ने निभाई अहम भूमिका
रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnaw) ने कहा, ‘कोरोना काल में रेलवे कर्मचारियों ने रेलवे के सही तरीके के संचालन में बहुत अहम भूमिका निभाई है. देश की अर्थव्यवस्था को सही रखने में रेलवे कर्मचारियों का बहुत बड़ा रोल रहा है.’

साथ ही रेलवे मंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) को रेलवे कर्मचारियों के बोनस की मंजूरी देने पर रेलवे की तरफ से धन्यवाद भी दिया है. गौरतलब है लॉकडाउन के दौरान देश में भोजन, कोयला और अन्य जरूरी सामानों की सप्लाई में रेलवे ने बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाई है. इससे देश में आर्थिक गतिविधि को तेजी देने में मदद मिली है.

रेलवे ने लॉन्च की तीसरी वंदे भारत ट्रेन
30 सितंबर 2022 को पीएम मोदी (PM Modi) ने गुजरात के गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Mumbai Gandhinagar Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई. यह देश में चलने वाली तीसरी वंदे भारत (Vande Bharat Train) ट्रेन है. यह ट्रेन गांधीनगर से महाराष्ट्र के मुंबई से सेंट्रल के बीच रफ्तार भरेगी.

देश में सबसे पहली वंदे भारत ट्रेन दिल्ली से बनारस के बीच और दूसरी ट्रेन दिल्ली से कटरा के बीच चल रही है. वंदे भारत ट्रेन पूरी तरह से स्वदेशी तकनीक से बनी है और यह 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड केवल 52 सेकेंड में पकड़ लेती है. यह ट्रेन आने वाले दिनों में भारतीय रेलवे (Indian Railway) के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है. इसे भारतीय रेलवे के बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें-

CRED ने अपने ग्राहकों के लिए शुरू की नई सुविधा! ‘Scan & Pay’ के जरिए आप कर पाएंगे UPI पेमेंट

FD Rates Hike: एक्सिस बैंक और BOI के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! FD पर बढ़ा गया ब्याजर, यहां देखें नए रेट्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments