Tuesday, November 29, 2022
HomeTop Storiesवंदे भारत एक्सप्रेस गाय से टकराई, 2 दिनों में दूसरी घटना--- News...

वंदे भारत एक्सप्रेस गाय से टकराई, 2 दिनों में दूसरी घटना— News Online (www.googlecrack.com)

Vande Bharat Express Accident: गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस शुक्रवार को गुजरात (Gujarat) के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. नई शुरू हुई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन ने एक दिन पहले ही गुजरात में चार भैंसों को टक्कर मार दी थी और इसके आगे के एक हिस्से को बदलना पड़ा था. 

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने बताया कि आज वडोदरा डिवीजन में आणंद के पास वंदे भारत ट्रेन ने एक गाय को टक्कर मार दी. ट्रेन उस वक्त गांधीनगर से मुंबई की यात्रा पर थी. शुक्रवार (7 अक्टूबर) की घटना दोपहर तीन बजकर 48 मिनट पर मुंबई से 432 किलोमीटर दूर आणंद में हुई. जिसके बाद ट्रेन लगभग 10 मिनट तक रुकी रही. ताजा घटना में ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और अगले हिस्से को मामूली रूप से क्षति पहुंची है. ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है. इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा.

क्या कहा रेल मंत्री ने?

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है.” उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को गुजरात के आणंद में ही थे. उन्होंने कहा कि पटरियों पर मवेशियों के साथ टकराव से बचना मुश्किल है और सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन को डिजाइन करते समय इसे ध्यान में रखा गया है. 

पहले भैंसों के झुंड से टकराई थी ट्रेन 

गौरतलब है कि गुजरात में गुरुवार (6 अक्टूबर) को वंदे भारत एक्सप्रेस भैंसों के झुंड से टकरा गई थी. जिसके बाद ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. गुरुवार की सुबह ट्रेन मुंबई से गांधीनगर जा रही थी. ये घटना सुबह करीब 11 बजे अहमदाबाद से आगे बटवा और मणिनगर के बीच हुई थी. 

पीएम मोदी ने हाल ही में दिखाई थी हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पिछले महीने ही गांधीनगर-मुंबई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. साथ ही उन्होंने गांधीनगर से अहमदाबाद के कालूपुर रेलवे स्टेशन तक ट्रेन में यात्रा भी की थी. 

ये भी पढ़ें- 

Vande Bharat Express: मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत का हुआ एक्सीडेंट, इंजन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त

Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस के मुंबई-गांधीनगर के बीच का सफर होगा छोटा, जानिए कितना घटा समय

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments