Saturday, November 26, 2022
HomeTop Storiesविसर्जन के दौरान जलपाईगुड़ी में हादसा, माल नदी में अचानक आई बाढ़...

विसर्जन के दौरान जलपाईगुड़ी में हादसा, माल नदी में अचानक आई बाढ़ से बहे लोग, अब तक 7 शव मिले— News Online (www.googlecrack.com)

Mal River Accident: पश्चिम बंगाल  (West Bengal) में बुधवार रात दुर्गा विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri)  में माल नदी (Mal River)  में विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी कई लोग लापता हैं. इसके अलावा कई अब भी नदी में फंसे हुए हैं. देर रात करीब 1 बजे तक भी एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में लगी रही. जलपाईगुड़ी के एसपी देवर्षि दत्ता ने इस हादसे की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि ‘हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. अभी तक 7 शव निकाले गए हैं, जबकि 10 घायलों को भी निकाला गया है.’ आसपास के लोगों ने बताया कि अभी भी 30-40 लोग लापता हैं.

2 मिनट में बह गया सबकुछ

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बड़ी संख्या में लोग मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जित करने के लिए माल नदी में लेकर आए थे. श्रद्धालु विसर्जन के लिए नदी किनारे आए, लेकिन किनारे में पानी कम था, ऐसे में वे प्रतिमा को थोड़ा आगे लेकर बढ़े ताकि वह सही से विसर्जित हो जाए. लोग बीच में खड़े होकर विधि पूर्वक प्रतिमा विजर्सित कर ही रहे थे कि अचानक नदी में जल का स्तर बढ़ गया और तेज बहाव वहां आ गया. पानी का बहाव ऐसा था मानो अचानक बाढ़ आ गई हो. तेज बहाव की वजह से लोग बहने लगे. 2 मिनट के अंदर ही सबकुछ डूबने लगा. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि किनारे खड़े दूसरे लोग भी चाहकर नदी में फंसे लोगों की मदद नहीं कर पा रहे थे.

सूचना मिलते ही प्रशासन बचाव कार्य में जुटा

पुलिस और प्रशासन को जैसे ही हादसे की सूचना मिली. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और एनडीआरएफ को बुलाया गया. एनडीआरएफ के जवान राहत और बचाव कार्य़ में जुट गए. टीम ने 7 लोगों के शव देर रात तक निकाल लिए थे. अभी भी बड़ी संख्या में लोग लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है. कुछ लोग घायल भी हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

पीएम ने जताया शोक

देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर शोक व्यक्त किया. पीएमओ की तरफ से नरेंद्र मोदी के नाम से शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा गया, ‘पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुए हादसे से दुखी हूं. अपनों को खोने वालों के प्रति संवेदना.’

ये भी पढ़ें

Delhi Fire: गांधी नगर कपड़ा मार्केट की दुकान में भीषण आग- 30 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर, सीएम रख रहे नजर

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments