Friday, December 2, 2022
HomeTop Storiesशादी के कार्ड में इस तरह छिपाकर ले जा रही थी ड्रग्स,...

शादी के कार्ड में इस तरह छिपाकर ले जा रही थी ड्रग्स, लड़की की चालाकी देख उड़ जाएंगे आपके होश— News Online (www.googlecrack.com)

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों को शादी के कार्ड से ड्रग्स बरामद करते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो दो साल पहले पोस्ट किया गया था. इस वीडियो को मंगलवार को फिर से IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें बताया है कि इस मामले में एक लड़की यात्रा के दौरान शादी के कार्ड में ड्रग्स छिपाकर ले जा रही थी. 

एक बार फिर से यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. इस वीडियो को 1.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 5,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. यूजर्स जानना चाहते थे कि लड़की ड्रग्स को अंदर कैसे ले गई और अधिकारियों ने उसे कैसे पकड़ा. 

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, यह घटना फरवरी 2020 में बेंगलुरु में हुई थी, जब बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने पांच करोड़ से ज्यादा रुपये की एफेड्रिन ड्रग्स बरामद की थी. इसे शादी के 43 कार्डों में छिपाकर ले जाया जा रहा था. इसकी ऑस्ट्रेलिया में तस्करी की जा रही थी. अधिकारियों को ड्रग्स बरामद करने के लिए इस कार्ड को कैंची से काटना पड़ा था. 

एफेड्रिन (Ephedrine) नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 के तहत एक ड्रग्स का प्रकार है. इसके साथ ही इस महीने की शुरुआत में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेथमफेटामाइन (Methamphetamine) की सबसे बड़ी खेप में से एक को जब्त किया और दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस के अनुसार इस मामले में 312.5 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 10 किलोग्राम हेरोइन की कीमत बरामद हुई थी, जिसकी कीमत 1200 करोड़ रुपये आंकी गई थी. 

ये भी पढ़ें: 

Anti-Cancer Drugs: कैंसर की दवाएं हो जाएंगी सस्ती, आवश्यक दवाओं की लिस्ट में 36 मेडिसिन शामिल, 24 हुईं बाहर

Asaduddin Owaisi: ‘पीएम मोदी को शी जिनपिंग से नहीं मिलना चाहिए’, डिसइंगेजमेंट का जिक्र कर असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र पर साधा निशाना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments