Thursday, December 8, 2022
HomeTop Storiesशेयर बाजार में दिखी हरियाली, सेंसेक्स 58300 के पार खुला, निफ्टी 100...

शेयर बाजार में दिखी हरियाली, सेंसेक्स 58300 के पार खुला, निफ्टी 100 अंक चढ़कर 17400 के करीब— News Online (www.googlecrack.com)

Stock Market Opening: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत के संकेत प्री-ओपन से ही मिल गए थे. बाजार की शुरुआत में मिडकैप भी अच्छी तेजी दिखा रहे हैं और बैंक निफ्टी में भी मजबूती देखी जा रही है. कल के बाजार के अवकाश के बाद आज बाजार की बढ़त पर ही शुरुआत हुई है. बैंक निफ्टी में करीब 400 अंक के उछाल के साथ शुरुआत हुई है. 

कैसी रही बाजार की ओपनिंग
शेयर बाजार में आज बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 248.58 अंक यानी 0.43 फीसदी की तेजी के साथ 58,314 पर खुला है. एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 104.95 अंक यानी 0.61 फीसदी की तेजी के साथ 17,379 पर कारोबार की शुरुआत हुई है.

सेक्टोरियल इंडेक्स की तस्वीर
आज फाइनेंशियल शेयरों में हल्की बिकवाली देखी जा रही है हालांकि ये हरे निशान में बना हुआ है. एफएमसीजी में आज लाल निशान देखा जा रहा है और बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स तेजी के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. सबसे ज्यादा 1.90 फीसदी की मजबूती मीडिया शेयरों में देखी जा रही है. आईटी, पीएसयू बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर सबसे ज्यादा ऊपर बने हुए हैं.

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल
सेंसेक्स में आज 30 में से 7 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है और 23 शेयरों में उछाल के साथ कारोबार देखा जा रहा है. वहीं निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और 4 शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेड हो रहा है. 

आज के चढ़ने वाले शेयर
आज के चढ़ने वाले शेयरों को देखें तो सेंसेक्स में एचसीएल टेक, एलएंडटी, टाटा स्टील, इंफोसिस, एनटीपीसी, सन फार्मा, टेक महिंद्रा, एसबीआई, मारुति और रिलायंस इंडस्ट्रीज में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की जा रही है.

आज के गिरने वाले शेयर
एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, एचयूएल और बजाज फाइनेंस में गिरावट के साथ कारोबार हो रही है.

प्री-ओपन में कैसा दिखा बाजार
शेयर बाजार में आज प्री ओपनिंग में निफ्टी और सेंसेक्स दोनों उछाल के साथ कारोबार करते दिखे. बीएसई का सेंसेक्स 218 अंक ऊपर चढ़कर 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 58284 के लेवल पर दिखाई दे रहा था. वहीं एनएसई का निफ्टी 86 अंक यानी 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ 17360 के लेवल पर बना हुआ था. 

ये भी पढ़ें

OPEC ने कर डाला ऐसा फैसला, कच्चे तेल के बढ़ेगे दाम और देश में महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल!

Bonus Share: इस कंपनी ने की बोनस शेयर की घोषणा, देगी 1 शेयर पर 8 शेयर-जानें क्या है नई रिकॉर्ड डेट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments