Monday, November 28, 2022
HomeTop Storiesसोनाली फोगाट मौत की जांच CBI को मिली, अब सामने आई परिवार...

सोनाली फोगाट मौत की जांच CBI को मिली, अब सामने आई परिवार की प्रतिक्रिया— News Online (www.googlecrack.com)

Sonali Phogat Death Case Handover CBI: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत की जांच का मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा गया है, सीबीआई (CBI) द्वारा जांच कराने के केंद्र के फैसले का सोनाली फोगाट के परिवार ने स्वागत किया. इस मामले के सीबीआई को सौंपने पर सोनाली फोगाट के भाई रिंकू फोगाट (Rinku Phogat) ने कहा, ‘‘हमारा परिवार शुरू से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहा है.’’ उन्होंने कहा कि परिवार को सोनाली फोगाट की मौत के पीछे ‘साजिश’ का संदेह है और केवल सीबीआई जांच से ही सच्चाई सामने आ सकती है. रिंकू ने विश्वास जताया कि एजेंसी मामले की गहराई से जांच करेगी.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक पत्र लिखकर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को मामले को सीबीआई को सौंप दिया. हरियाणा के हिसार से भाजपा की नेता फोगाट (43) की पिछले महीने गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी और इसे हत्या का मामला माना जा रहा है. इस मामले में अब तक सुधीर सांगवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह और तीन अन्य को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इससे पहले दिन में सावंत ने पणजी में संवाददाताओं से कहा कि गोवा पुलिस ने मामले की बहुत अच्छी तरह से जांच की है और उसे कुछ सुराग भी मिले हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हरियाणा के लोगों तथा सोनाली फोगाट की बेटी की मांग के कारण हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है.’’

हरियाणा सरकार ने भी की थी CBI जांच की मांग

गौरतलब है कि रविवार को हिसार में सर्व जातीय खाप महापंचायत ने सरकार को पार्टी की नेता सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई जांच की सिफारिश करने का अल्टीमेटम दिया था. महापंचायत ने सरकार द्वारा ऐसा नहीं करने पर एक जन आंदोलन शुरू करने की बात कही थी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को गुरुग्राम में कहा था कि हरियाणा सरकार भी चाहती है कि इस मामले की सीबीआई जांच हो. फोगाट के परिवार ने पहले मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी, गोवा पुलिस ने मामले के सिलसिले में हरियाणा के हिसार, रोहतक और गुरुग्राम का भी दौरा किया था.

Sonali Phogat Death Case: सोनाली फोगाट की मौत मामले में खाप महापंचायत ने की ये मांग, बीजेपी को दी चेतावनी

Haryana News: हरियाणा में संविदा कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, इस महीने तक अपने पद पर बने रहेंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments