Friday, December 9, 2022
HomeTop Stories'हम याद रखते हैं आपका जन्मदिन', पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान...

‘हम याद रखते हैं आपका जन्मदिन’, पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान बोले पुतिन— News Online (www.googlecrack.com)

Vladimir Putin On PM Modi Birthday: समरकंद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने उनके जन्मदिन का भी जिक्र किया. पुतिन ने कहा कि रूसी परंपरा है कि हम जन्मदिन से पहले उसकी बधाई नहीं देते हैं, इसलिए आज (16 सितंबर) हम आपको जन्मदिन की बधाई नहीं दे सकते हैं. 

पुतिन ने मोदी को प्रिय मित्र संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपका जन्मदिन याद रखता हूं. मैं हर साल मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसके साथ हमारे पुराने रिश्ते रहे हैं. हम कामना करते हैं कि आपके नेतृत्व में भारत और उसके लोग समृद्धि हासिल करें.

दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर हुई चर्चा  

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समरकंद में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन के इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय बैठक की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई. खास बात यह रही कि जन्मदिन से एक दिन पहले हुई मुलाकात में पुतिन और मोदी के बीच इसे लेकर भी चर्चा हुई.

17 सितंबर को पीएम मोदी का जन्मदिन  
 
17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन (PM Modi Birthday) है. मोदी शनिवार को 72 साल के हो जाएंगे. इस दिन देश में कई आयोजन होने वाले हैं. पीएम मोदी भी जन्मदिन के अवसर पर भारत में ही होंगे. उनके जन्‍मदिन को और खास बनाने के ल‍िए देश भर के भाजपा कार्यकर्ता अलग-अलग तरह के कार्यक्रम आयोज‍ित करते हैं. साथ ही कल उनके जन्मदिन के मौके पर भारत को आठ चीते भी मिलने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: 

भारत के हितों को सर्वोपरि रखते हुए पीएम मोदी ने दिखाया शांति का रास्ता

PM Modi Birthday: हर साल पीएम मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाती है BJP, जानिए 7 सालों में कैसे किया सेलिब्रेट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments