Monday, November 28, 2022
HomeTop StoriesChilli Garlic Paratha: पराठे खाने के शौकीन हैं तो ब्रेकफास्ट में बनाएं...

Chilli Garlic Paratha: पराठे खाने के शौकीन हैं तो ब्रेकफास्ट में बनाएं स्वादिष्ट चिली गार्लिक पराठा— News Online (www.googlecrack.com)

Paratha Recipe: मसालेदार और फ्लेवर वाला पराठा.

खास बातें

  • चिली गार्लिक पराठा एक स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • चिली गार्लिक पराठा को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.
  • चिली गार्लिक पराठा एक क्विक रेसिपी है.

Chilli Garlic Paratha Recipe: पराठे उत्तर भारत में सबसे पसंदीदा ब्रेकफास्ट ऑप्शनों में से एक हैं. आप उन्हें वैसे ही रख सकते हैं या अपनी पसंद की किसी भी फिलिंग से भर सकते हैं. मुंह में पानी लाने वाले आलू पराठा, गोभी पराठा से लेकर पनीर पराठा, दाल पराठा और बहुत कुछ है- ऐसे कई व्यंजन हैं जिन्हें आप पराठे के साथ तैयार कर सकते हैं. मक्खन का एक पीस और दही और अचार के साथ सर्व कर इनका सबसे अच्छा आनंद लिया जाता है. हालांकि, यदि आप इन रेगुलर पराठों से ऊब चुके हैं और कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं, तो हमने आपको कवर कर दिया है. यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट चिली गार्लिक पराठा रेसिपी लेकर आए हैं जिसमें गार्लिक ब्रेड के समान सुगंध है. यह मसालेदार और बेहद स्वादिष्ट होता है! 

यह भी पढ़ें

लिक्विड गेहूं के आटे के बैटर को मक्खन, मिर्च, हरी मिर्च और लहसुन के मिश्रण के साथ मिलाया जाता है. फिर इसे तवे पर फैलाकर पराठे का आकार दे दिया जाता है जब तक कि यह दोनों तरफ से समान रूप से पक न जाए. इस स्वादिष्ट पराठे को आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में भी बना सकते हैं. इसे बटर के साथ सर्व करें और आप एक ट्रीट के लिए तैयार हैं. आश्चर्य है कि इसे कैसे बनाया जाए? नीचे दी गई रेसिपी देखें:  

Murmure Recipe: मुरमुरे के साथ बनाएं स्वाद से भरी ये टिक्की, फटाफट नोट करें रेसिपी

hgp08ikg

कैसे बनाएं चिली गार्लिक पराठा- How To Make Chilli Garlic Paratha Recipe:

सबसे पहले एक बाउल में सॉफ्ट बटर, कद्दूकस किया हुआ लहसुन, चिली फ्लेक्स, कटी हुई हरी मिर्च और हरा धनिया डालें. अच्छी तरह मिलाएं. (बटर कमरे के तापमान पर होना चाहिए.) अब, एक अलग बाउल में, आटा और नमक डालें. बैचों में पानी डालें और अच्छी तरह मिला कर बैटर बना लें. इस बैटर में बटर का मिश्रण डालें और अच्छी तरह मिलाएं, एक नॉन-स्टिक तवा गरम करें. इस पर बैटर डालें और समान रूप से फैलाकर पराठे का आकार दें. इसे दोनों तरफ से समान रूप से पकने दें. चिली गार्लिक का पराठा तैयार है! 

Methi Water Benefits: गुर्दे की पथरी, डायबिटीज समेत इन समस्याओं में रामबाण है मेथी का पानी

चिली गार्लिक पराठा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

स्वादिष्ट लगता है, है ना? इस स्वादिष्ट चिली गार्लिक पराठे को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को सरप्राइज दें. आपको इसका स्वाद कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments