Friday, December 9, 2022
HomeTop StoriesCryptocurrency: हैकर्स ने करीब 10 करोड़ डॉलर के Binance Coin की चोरी...

Cryptocurrency: हैकर्स ने करीब 10 करोड़ डॉलर के Binance Coin की चोरी की, क्रिप्टो बाजार को झटका— News Online (www.googlecrack.com)

Cryptocurrency Hacked: दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बिनांस पर हैकर्स ने हमला बोलकर करीब 824 करोड़ रुपये की भारी-भरकम चोरी कर ली है. ये चोरी क्रिप्टोकरेंसी बिनांस कॉइन के चोरी होने के रूप में सामने आई है. शुक्रवार की सुबह-सुबह क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को इस झटके का सामना करना पड़ा जिसके बाद क्रिप्टोकरेंसी के कारोबार पर निगेटिव असर देखा गया.

बिनांस के को-फाउंडर ने किया ट्वीट
बिनांस के को-फाउंडर चैंगपेंग सीजेड झाओ ने जानकारी दी है कि हैकर्स ने करीब 10 करोड़ डॉलर के बिनांस कॉइन की चोरी कर ली है. इस बात की जानकारी आज सुबह एक ट्वीट के माध्यम से दी गई. झाओ सिंगापुर में रहते हैं. 

10 करोड़ डॉलर के बिनांस कॉइन की चोरी हुई
दरअसल हैकर्स ने बिनांस और ब्लॉकचेन को जोड़ने वाले ब्रिज पर साइबर अटैक किया और 100 मिलियन या 10 करोड़ डॉलर के बिनांस कॉइन की चोरी की. इस डिजिटल चोरी में करीब 10 से 11 करोड़ डॉलर के डिजिटल टोकन हैकर्स ने हथिया लिए. हालांकि बिनांस की ब्लॉकचेन BNB के प्रवक्ता की ओर से इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा गया कि जितनी क्रिप्टोकरेंसी की चोरी हुई उसमें से 70 लाख डॉलर को फ्रीज कर दिया गया है. 

BSC Token Hub को किया गया बंद
बिनांस की ब्लॉकचेन BNB के प्रवक्ता ने कहा कि क्रिप्टो एक्सचेंज और ब्लॉकचेन के बीच के ब्रिज बीएससी टोकन हब को फिलहाल बंद कर दिया गया है.  बिनांस के को-फाउंडर चैंगपेंग सीजेड झाओ ने ट्विटर पर ये भी कहा कि समस्या अब समाहित है और आपके फंड सुरक्षित हैं. असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं और समय समय पर और अपडेट प्रदान करेंगे. 

तीसरी तिमाही में क्रिप्टोकरेंसी बाजार को 428 मिलियन डॉलर तक का नुकसान
दुनिया में तीसरी तिमाही में क्रिप्टोकरेंसी बाजार को 428 मिलियन डॉलर तक का नुकसान देखा गया है. एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. बग बाउंटी प्लेटफॉर्म इम्यूनफी द्वारा क्रिप्टो नुकसान के विश्लेषण में पाया गया कि 2022 की तीसरी तिमाही में धोखाधड़ी का कुल नुकसान का केवल 7 प्रतिशत है, जबकि हैकर्स का 93 प्रतिशत हिस्सा है.

ये भी पढ़ें

Weak Rupee Impact: रसातल में रुपया, त्योहारों का मजा अब होगा फीका!

अरबपति मुकेश अंबानी देश से बाहर इस जगह खोलने जा रहे हैं फैमिली ऑफिस, जानें क्या है खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments