Saturday, December 3, 2022
HomeTop StoriesCUET Score के माध्यम से हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी में यूजी...

CUET Score के माध्यम से हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स के लिए एडमिशन शुरू— News Online (www.googlecrack.com)

HNBGU UG Admission 2022: HNBGU एप्लीकेशन फॉर्म 2022 भरने और जमा करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर, 2022 निर्धारित की गई है.

HNBGU UG Admission 2022: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय (Hemvati Nandan Bahuguna Garhwal University) (HNBGU) ने CUET स्कोर आज, 18 सितंबर, 2022 से ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है. HNBGU के UG पाठ्यक्रमों में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार समर्थ पोर्टल hnbgucuet.samarth.edu.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. HNBGU एप्लीकेशन फॉर्म 2022 भरने और जमा करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर, 2022 निर्धारित की गई है. उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर यूजी कार्यक्रम के विकल्प का चयन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें

जेईई एडवांस्ड AAT रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

जिन उम्मीदवारों ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2022 परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे HNGBU UG कार्यक्रमों में प्रवेश लेने के पात्र हैं. एचएनजीबीयू में यूजी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए मूल पात्रता आवश्यकता यह है कि उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 40 से 45 प्रतिशत अंकों (पाठ्यक्रम के आधार पर) या इसके समकक्ष कक्षा 12 उत्तीर्ण होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के लिए शैक्षणिक आवश्यकताओं में 5 प्रतिशत की छूट दी गई है.

एजुकेशन से जुड़ी अन्य न्यूज़ पढ़ें

सीयूईटी यूजी 2022 स्कोर (CUET UG 2022 scores) के माध्यम से एचएनबीजीयू में एडमिशन लेने के लिए विभिन्न यूजी कार्यक्रमों में बीएससी (ऑनर्स) फॉरेस्ट्री, बीएससी (ऑनर्स) हॉर्टिकल्चर, बीएससी मैथमेटिक्स ग्रुप, बीएससी लाइफ साइंस ग्रुप, बीफार्मा फार्मास्युटिकल साइंस, बीकॉम, बीएससी नेचुरोपैथी एंड योगा, बीटेक कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग (सीएसई), बीटेक इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरिंग (ईसीई), बी टेक इलेक्ट्रिकल और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग (ईआईई), बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग (एमई), बीए (ऑनर्स) पत्रकारिता और जन संचार, बीटेक सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), बीए कला , भाषा, सामाजिक विज्ञान और मानविकी और बीएचएम होटल प्रबंधन शामिल हैं.

सीयूईटी प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशानिर्देशों का यूजी एडमिशन के लिए मेरिट सूची तैयार करने में पालन किया जाएगा.

HNBGU UG Admission 2022: ऐसे कर सकते हैं आवेदन 

  • ऑफिशियल वेबसाइट hnbgucuet.samarth.edu.in पर जाएं
  • सभी आवश्यक विवरण भरकर पंजीकरण करें.
  • आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एचएनबीजीयू यूजी 2022 एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments