Friday, February 3, 2023
HomeTop StoriesIran Hijab Row: ईरान हिजाब के बीच बिग बॉस की इस एक्स...

Iran Hijab Row: ईरान हिजाब के बीच बिग बॉस की इस एक्स कंटेस्टेंट की अपनी मां और भाई को लेकर बढ़ी चिंता, लोगों से कर रही हैं इस बात की अपील— News Online (www.googlecrack.com)

ईरान हिजाब के बीच बिग बॉस की इस एक्स कंटेस्टेंट की अपनी मां और भाई को लेकर बढ़ी चिंता

नई दिल्ली:

बीते कुछ वक्त से ईरान के अंदर हिजाब की पाबंदी के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. अब तक इस विरोध प्रदर्शन में कई जानें जा चुकी हैं. वहीं ईरान के हिजाब विवाद को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री मंदाना करीमी लगाता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. मंदाना करीमी खुद ईरान से संबंध रखती हैं. ऐसे में हिजाब विवाद की वजह से ईरान में हो रहे खराब हालातों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर ईरान में रह रही अपनी मां और दो भाइयों के लिए चिंता जाहिर की है. 

यह भी पढ़ें

मंदाना करीमी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में हिजाब विवाद की वजह से ईरान में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर अपने विचार रखे हैं. इस वीडियो के साथ उन्होंने खास कैप्शन में परिवार के लिए चिंता जाहिर की है. मंदाना करीमी ने कैप्शन में लिखा, ‘मेरा नाम मंदाना है. मैं ईरान से हूं और मुंबई में रहती हूं. मेरे भाई और मां ईरान/ तरहान आ गए हैं. सरकार ने ईरान विरोध प्रदर्शन के कारण इंटरनेट और संचार सेवाएं बंद कर दी हैं.’

अभिनेत्री ने पोस्ट में आगे लिखा, ‘यह विरोध प्रदर्शन केवल लोग, विशेष रूप से महिलाएं का है जो अपनी स्वतंत्रता, अधिकार और बस जीने के लिए सवाल पूछ रही हैं! लेकिन उन्हें मारा जा रहा है, गिरफ्तार किया जा रहा है और सजा दी जा रही है !! हमें अपनी आवाज बनने के लिए दुनिया की जरूरत है! जो आवाज उनके द्वारा उठी थी. ईरान को मेरे लोगों की मदद करने में मेरी मदद करें.’ सोशल मीडिया पर मंदाना करीमी का पोस्ट तेजी से वायरल हो  रहा है. अभिनेत्री के फैंस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

आपको बता दें कि ईरान में 22 वर्षीय महिला महसा अमीनी की हिजाब के चलते हिरासत में हुई मौत के बाद ईरान में हिजाब विवाद ने तूल पकड़ लिया है. ईरान में हिजाब की पाबंदी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने हिंसक कार्रवाई की है. इस मामले में ईरानी सुरक्षाबलों हाथों कम से कम 31 नागरिक मारे गए हैं.  यह विरोध प्रदर्शन महसा अमीनी के हिरासत में हुई मौत के बाद भड़के थे.अमीनी को हिजाब न पहनने पर नैतिक पुलिस ने हिरासत में लिया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. अमीनी की मौत के बाद से महिलाएं भड़की हुई हैं. यहां तक कि अपना विरोध दर्ज कराने के लिए महिलाएं हिजाब को जला रही हैं और कुछ महिलाएं तो अपने लंबे बाल भी काट रही हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन एयरपोर्ट ब्लैक ड्रेस में आईं नज़र, लगी बेहद खूबसूरत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments