Monday, December 5, 2022
HomeTop StoriesMP में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर, बच्ची को फर्श पर...

MP में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर, बच्ची को फर्श पर बैठाकर मां ने चढ़ाया ब्लड— News Online (www.googlecrack.com)

देखा जाए तो पूरे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था काफी लचर है. आम जनता को सरकारी अस्पताल से उतना लाभ नहीं मिल पाता है, जितने की वो हक़दार है. जिनके पास पैसे हैं, वो अपना इलाज़ प्राइवेट अस्पताल में करवा लेते हैं, मगर पैसे की कमी के कारण गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोग सरकारी अस्पताल की तरफ रुख करते हैं. अभी हाल ही में स्वाति मालिवाल ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो काफी भयावह है. यह तस्वीर मध्य प्रदेश की है. इसमें देखा जा सकता है कि एक मां अपनी बच्ची को फ़र्श पर बैठाकर ब्लड चढ़ा रही है. मां ब्लड की थैली अपने हाथ में रखी है. जानकारी के मुताबिक, यह मामला सतना जिले के मैहर सिविल अस्पताल कीा बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें

तस्वीर देखें

स्वाति माहिवाल ने इस तस्वीर को शेयर की है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक सरकारी अस्पताल में एक बच्ची को खून चढ़ाया (Blood Transfusion) जा रहा है. उसे ना तो बेड दिया गया है और ना ही ब्लड चढ़ाने के लिए कोई स्टैंड. वह फर्श पर बैठकर खून चढ़वा रही है. ब्लड की थैली उसकी मां लेकर खड़ी है. 

मिली जानकारी के अनुसार, 15 वर्षीय बच्ची का हीमोग्लोबिन कम हो गया था, जिसकी वजह से उसे ब्लड चढ़ाया गया. लेकिन, अस्पताल में बेड खाली नहीं था तो स्टाफ ने उसे फर्श पर बैठाकर खून चढ़ा दिया और उसकी मां को ब्लड की थैली पकड़ा दी. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments