Thursday, December 8, 2022
HomeTop StoriesOnion Samosa: समोसा खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई...

Onion Samosa: समोसा खाने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें यूनिक और टेस्टी प्याज समोसा— News Online (www.googlecrack.com)

Onion Samosa: प्याज समोसा को आसानी से टी टाइम में बना सकते हैं.

खास बातें

  • समोसा चाय के समय के लिए परफेक्ट स्नैक है.
  • समोसा एक टेस्टी स्नैक्स है.
  • समोसा की की वैराइटी आती हैं.

Onion Samosa: चाय के साथ समोसा सिर्फ एक फूड कॉम्बिनेशन नहीं है, यह हम में से अधिकांश के लिए एक इमोशन है. जैसे ही घड़ी 4 बजे बजाती है, हमारा पेट स्ट्रीट-स्टाइल स्नैक्स के लिए बढ़ने लगता है, और समोसा उनमें से एक है. यदि आप अपने आस-पास देखें, तो आपको हजारों छोटे-छोटे इटरी और चाय के स्टॉल मिल जाएंगे जो इस स्वादिष्ट स्नैक को बेचते हैं. कुकिंग की दुनिया में उभरते हुए फूड एक्सपेरिमेंट और कुलिनरी के साथ, कई फूड ब्लॉगर्स, घरेलू किचन और इटरी ने इस साधारण स्वैक्, के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया है. उदाहरण के लिए, चॉकलेट समोसा, मैगी समोसा, पान समोसा, और बहुत कुछ. इनमें से कुछ स्नैक्स विचित्र हैं, जबकि अन्य ब्लॉकबस्टर हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें

यदि आप फूड के साथ एक्सपेरिसमेंट करना पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक ट्राई किया हुआ समोसा रेसिपी लेकर आए हैं जो सभी चीजों को स्वादिष्ट बनाता है. इसे प्याज समोसा कहते हैं. आपने हमेशा पॉपुलर प्याज की कचौरी रेसिपी जरूर ट्राई की होगी, यह रेसिपी भी उतनी ही स्वादिष्ट है. नीचे एक नज़र डालें. 

Shardiya Navratri 2022: डायबिटीज के मरीज व्रत में ऐसे रखें अपना ध्यान, जानें क्या खाएं और क्या नहीं खाएं

कैसे बनाएं प्याज समोसा- How To Make Onion Samosa:

इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको मैदा, नमक, पानी और तेल को मिलाकर आटा गूंथना होगा. 30 मिनट के लिए अलग रख दें.

एक बार हो जाने के बाद, आटे को छोटे-छोटे हिस्सों में बांट लें. हर पार्ट को बेलन की सहायता से बेल लें. हर पार्ट को दो भागों में काट लें. आपकी समोसा शीट बनकर तैयार है.

भरने के लिए, एक बड़ा मिक्सिंग बाउल लें, और उसमें भीगा हुआ पोहा, कटा हुआ प्याज, कटी हुई हरी मिर्च और मिर्च पाउडर डालें. इसे अच्छे से मिलाएं. एक बार हो जाने के बाद, भुना जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें. इस स्टफिंग को समोसा शीट में डालकर सुनहरा और गोल्डन होने तक फ्राई कर लें. पीएस- इस समोसे को ईरानी समोसा भी कहते हैं. 

Sabudana Benefits: साबूदाना का ऐसे करें सेवन, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

इसे ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आप सभी को यह कैसा लगा, और रेसिपी के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments