Friday, December 9, 2022
HomeTop StoriesPak सरकार के खिलाफ 'हकीकी आजादी मार्च' निकालेंगे इमरान खान, कार्यकर्ताओं को...

Pak सरकार के खिलाफ ‘हकीकी आजादी मार्च’ निकालेंगे इमरान खान, कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में सियासी हलचल कम होने का नाम नहीं ले रही है. पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने अब पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद पर ‘हकीकी आजादी मार्च’ (Haqeeqi Azadi March) के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. सूत्रों के मुताबिक 9 अक्टूबर को पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) की जयंती के बाद किसी भी समय पार्टी कार्यकर्ताओं को लंबे मार्च के लिए कहा जा सकता है. 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार संघीय राजधानी में अपने आवास पर इमरान खान ने एक बैठक का आयोजन किया. इस बैठक के दौरान इमरान खान ने सोमवार को खैबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के पार्टी कार्यकर्ताओं से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए तैयारियां करने को कहा. 

देश में जल्द चुनाव कराने की मांग 

इमरान खान ने कहा कि इस बार पूरी तैयारी के साथ स्वतंत्रता मार्च निकाला जाएगा. इस बैठक में शाह महमूद कुरैशी, परवेज खट्टक और यास्मीन राशिद सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल थे. दरअसल, पीटीआई देश में जल्द चुनाव कराने की मांग को लेकर मौजूदा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की कोशिश कर रही है. 

‘चुनाव में देरी के कारण आर्थिक संकट’

पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि केवल जल्दी चुनाव ही पाकिस्तान में आर्थिक, राजनीतिक संकट को समाप्त कर सकता है. समय पर चुनाव देश को उस आर्थिक संकट से बचा सकते थे, जिसका पाकिस्तान आज सामना कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान के पास मौजूदा स्थिति से बाहर आने का एक ही तरीका है और वह है देश में नए आम चुनाव सुनिश्चित करना. 

विरोध के एलान के बाद पुलिसकर्मियों की तैनाती 

इससे पहले भी पिछले महीने एक मेगा रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा था कि वह समय आने पर सरकार विरोधी विरोध प्रदर्शन के लिए अंतिम आह्वान करेंगे. इस बीच, लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 1400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और पूरे शहर में यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए एक योजना जारी की गई है. 

दरअसल, इमरान खान को अप्रैल में सत्ता से बेदखल किया गया था. इसे लेकर उन्होंने बार-बार दावा किया है कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव एक विदेशी साजिश का परिणाम था. हालांकि, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के सुप्रीमो नवाज शरीफ ने तय समय पर अगला आम चुनाव कराने पर सहमति जताई थी.

ये भी पढ़ें: 

बेकाबू हुआ तानाशाह किम जोंग उन, जापान के ऊपर से दाग दी मिसाइल, PM फुमिया किशिदा ने रोकी कई जगहों की ट्रेनें

Durga Puja 2022: न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स दुर्गा पूजा सेलिब्रेशन में हुए शामिल, बोले- सम्मान की बात है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments