Friday, December 9, 2022
HomeTop StoriesPapankusha Ekadashi 2022: पापांकुशा एकादशी पर इस वर्ष बन रहा है विशेष...

Papankusha Ekadashi 2022: पापांकुशा एकादशी पर इस वर्ष बन रहा है विशेष संयोग, इस दिन ये दो ग्रह— News Online (www.googlecrack.com)

Papankusha Ekadashi 2022, Horoscope, Rashifal: पापांकुशा एकादशी को विशेष माना गया है. पौराणिक और धार्मिक ग्रंथों में एकादशी व्रत को सभी व्रतों में श्रेष्ठ माना गया है. एकादशी व्रत का वर्णन महाभारत की कथा में भी मिलता है. कहते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण ने धर्मराज युधिष्टिर और अर्जुन को एकादशी व्रत के महामात्य के बारे में बताया था.

एकादशी व्रत सभी व्रतों में माना गया सबसे कठिन
एकादशी व्रत इसलिए भी श्रेष्ठ है क्योंकि ये व्रत सभी व्रतों में सबसे कठिन है. इस व्रत की शुरुआत दशमी की तिथि के समापन से ही हो जाती है. इस व्रत का पारण द्वादशी की तिथि पर किया जाता है. इस व्रत में नियम और अनुशासन का विशेष महत्व बताया गया है. ये व्रत सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला माना गया है.

पापांकुशा एकदाशी 2022 मुहूर्त (Papankusha Ekadashi Significance)
अश्विन शुक्ल पापांकुशा एकदाशी तिथि शुरू – 5 अक्टूबर 2022, दोपहर 12
अश्विन शुक्ल पापांकुशा एकादशी तिथि समाप्त – 6 अक्टूबर 2022, सुबह 9 बजकर 40

पंचांग के अनुसार एकादशी की तिथि प्रारंभ हो चुकी है. इस दिन ग्रहों की स्थिति भी महत्वपूर्ण है. इस दिन ग्रहों की स्थिति कैसी रहेगी और कौन सी राशियां प्रभावित हो रही हैं, आइए जानते हैं-

शनि और देव गुरू बृहस्पति रहेंगे वक्री (Shani Vakri 2022, Guru Vakri 2022)
पंचांग के अनुसार 6 अक्टूबर, गुरूवार को दो बड़े और महत्वपूर्ण ग्रह वक्री हैं. इस दिन शनि मकर राशि और गुरू मीन राशि में वक्री हैं. खास बात ये है कि शनि मकर और गुरू मीन राशि के स्वामी भी हैं. 

राशिफल 6 अक्टूबर 2022 (Horoscope Today 6 October 2022)
मेष राशिफल (Aries Horoscope)- मेष राशि वालों को दांपत्य जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है. अपने अहंम और क्रोध पर काबू पाने का प्रयास करें. ऐसा नहीं कर पाते हैं तो दिक्कत आ सकती है. ससुराल पक्ष से संबंध खराब हो सकते हैं. बिजनेस में हानि का योग बना है. पूंजी का निवेश सोच समझ कर करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- कर्क राशि वालों का इस दिन मन प्रसन्न रहेगा. भगवान विष्णु की कृपा इस दिन बनी हुई है. कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से जिन कामों में अड़चन या रूकावट महसूस कर रहे थे, उनमें से कोई काम बन सकता है. कर्ज लेने से बचें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- तुला राशि वालों को इस दिन अपने खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है. अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय हो सकता है. ऑनलाइन शॉपिंग की लिस्ट को कम करने का प्रयास करें. लव पार्टनर को खुश रखने में सफल रहेंगे. शादी विवाह की बात को आगे बढ़ा सकते हैं.

October Shubh Muhurat 2022: गाड़ी खरीदने के लिए दशहरा है बेहद शुभ दिन, जानें अक्टूबर में वाहन खरीदी के मुहूर्त

मकर राशि में चंद्रमा का गोचर, बढ़ा सकता है मानसिक तनाव बन रहा है ये खतरनाक योग

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments