Thursday, December 8, 2022
HomeTop StoriesPFI Protest: पुणे में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के लगे नारे, सीएम शिंदे बोले-...

PFI Protest: पुणे में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के लगे नारे, सीएम शिंदे बोले- ये बर्दाश्त नहीं— News Online (www.googlecrack.com)

PFI Protest In Pune: विवादित मुस्लिम संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद देश के कई राज्यों में पीएफआई के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पुणे में प्रदर्शन कर रहे पीएफआई के कार्यकर्ताओं को पुलिस जब गिरफ्तार करने पहुंची तो उन्होंने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए. इसका एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पर सीएम एकनाथ शिंदे ने सख्त ऐतराज जताया है.

सीएम शिंदे ने कहा-ये सब बर्दाश्त नहीं करेंगे

सीएम एकनाथ शिंदे ने पुणे में लगे पाक नारों पर बयान पर ट्वीट किया. मराठी में किए गए ट्वीट में शिंदे ने लिखा कि ये वीर शिवाजी की धरती है और इस धरती पर ऐसे नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. आगे उन्होंने लिखा कि पुणे में जिन असामाजिक तत्वों ने पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए इस सोच का जितना निषेध किया जाए कम है .पुलिस विभाग योग्य कार्रवाई करेगी पर शिवाजी की भूमि पर ऐसे नारे कदापि सहन नहीं किए जाएंगे.

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि मैं केंद्र और राज्यों के गृह मंत्रियों से अनुरोध करता हूं कि अगर भारत में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद, अल्लाहु अकबर’ जैसे नारे लगे तो अब इस देश के हिंदू भाई चुप नहीं रहेंगे बल्कि इस तरह की तरह की सोच को पूरी तरह नष्ट करना ही अब भारत के हित में है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा-ऐसे लोगों को छोड़ेंगे नहीं

इस तरह के बयान पर बीजेपी नेताओं ने भी आपत्ति जताई और ऐसे नारे लगाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस मामले को लेकर उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भारत देश में अगर किसी ने भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं.

बीजेपी विधायक नीतेश राणे ने ट्वीट कर कहा कि जिन लोगों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. राणे ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

पीएफआई पर हुई छापेमारी का हो रहा विरोध

पीएफआई के कार्यकर्ता संगठन पर देशभर में हो रही छापेमारी और साथियों की गिरफ्तारी का जगह-जगह विरोध कर रहे हैं. पुणे में शुक्रवार को वे कलेक्टर कार्यालय पर जमा हुए थे. इस दौरान पुलिस ने करीब 40 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया था. कहा जा रहा है कि यह वीडियो उसी वक्त का है जब पुलिस उन्हें हिरासत में ले रही थी. इस दौरान किसी ने यह वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.

पुलिस ने कहा- मामले की पूरी तहकीकात करेंगे

पुणे के डिप्टी पुलिस कमिश्नर सागर पाटील ने कहा कि पुलिस ने पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को गैरकानूनी बताकर एफआईआर दर्ज कर ली है. अब जो नारा वायरल हो रहा है इसकी पूरी जांच की जाएगी. पुलिस ने बताया कि करीब 60 लोगों के खिलाफ बिना अनुमति प्रदर्शन का मामला दर्ज किया गया है.

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की कई टीमों ने 15 राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी ने आतंकी गतिविधियों को देश में समर्थन देने के लिए 106 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:

Amit Shah: गृहमंत्री अमित शाह का दावा- बिहार और झारखंड से नक्सलियों का हुआ सफाया, नीतीश-लालू पर कसा तंज

Punjab News: नमाज के लिए जाना पड़ता था तीन किलोमीटर दूर, दो हिंदू परिवारों ने मस्जिद के लिए दान कर दी जमीन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments