Friday, February 3, 2023
HomeTop StoriesPM Modi Birthday: नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कल, जानें किन-किन कार्यक्रमों में हिस्सा...

PM Modi Birthday: नरेंद्र मोदी का जन्मदिन कल, जानें किन-किन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे प्रधानमंत्री— News Online (www.googlecrack.com)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल जन्मदिन है. अपने जन्मदिन के अवसर पर वे चार महत्वपूर्व मुद्दों पर स्पीच देंगे. इन मुद्दों में वन्यजीव और पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण, कौशल और युवा विकास, और अगली पीढ़ी के इंफ्रा जैसे मुद्दे शामिल हैं. सबसे पहले वह चीतों के भारत आने के ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें

फिर वह मध्यप्रदेश में महिला स्वयं सहायता समूहों के सम्मेलन में बोलेंगे. इस कार्यक्रम के बाद वे विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर आईटीआई के छात्रों के पहले दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में करीब 40 लाख छात्र शामिल होंगे. फिर शाम को वह महत्वपूर्ण राष्ट्रीय रसद नीति का शुभारंभ करेंगे और इस अवसर पर बोलेंगे.

प्रधानमंत्री के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को बीजेपी राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय से लेकर सभी राज्य मुख्यालयों और जिला कार्यालयों में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी भी लगाएगी. केंद्रीय मुख्यालय में प्रदर्शनी का उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा करेंगे. इस अभियान के तहत दो अक्टूबर को बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जन को खादी का उपयोग करने और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

इस अभियान की निगरानी करने के लिए बीजेपी ने सिंह के नेतृत्व में आठ सदस्यीय समिति भी नियुक्त की है. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को बीजेपी ‘‘सेवा दिवस” के रूप में मनाती रही है और इस अवसर पर सेवा संबंधी क्रियाकलापों का आयोजन करती रही है. 

यह भी पढ़ें –

‘असली अपराधियों के नाम छिपा रही सरकार’ : बेगूसराय फायरिंग पर केंद्रीय मंत्री के इस आरोप पर क्या बोले नीतीश

Queen Elizabeth के अंतिम दर्शन नहीं कर पाएगा चीनी प्रतिनिधिमंडल, ब्रिटेन ने इस वजह से किया इंकार…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments