Wednesday, November 23, 2022
HomeTop StoriesShani Dev: जो लोग करते हैं ये काम उन पर शनि देव...

Shani Dev: जो लोग करते हैं ये काम उन पर शनि देव रहते हैं मेहरबान, कभी नहीं करते परेशान— News Online (www.googlecrack.com)

Shani Dev grace, Shani dev Upay:  शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं. ज्योतिष में इन्हें सूर्य पुत्र कहा गया है. शनि देव की टेढ़ी नजर जिस इंसान पर पड़ती है, उसका जीवन कष्टों से भर जाता है. जिस इंसान के ऊपर शनि की कृपा बरसती है. उनके जीवन में खुशियां ही खुशियां रहती हैं. हिंदू धर्म ग्रंथों के मुताबिक, उन लोगों पर शनि देव मेहरबान रहते हैं जिनके अंदर ये अच्छी आदतें पायी जाती हैं. आइये जानें इन आदतों को:-

दान और धर्म का कार्य करने वाले

जो लोग ग़रीबों और जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं. निर्बल और असहायों को सताते नहीं हैं. दान और धर्म का कार्य करते हैं. ऐसे लोगों पर शनि देव अति प्रसन्न होते हैं तथा उनपर अपनी कृपा बरसाते हैं. शनि देव की मेहरबानी से घर और परिवार में शांति और समृद्धि रहती है. काले चने, काले तिल, उड़द की दाल, तेल, कपड़े या खाने की सामग्री दान करने वालों पर शनि बहुत प्रसन्न रहते हैं.

कुत्तों की सेवा

जो लोग कुत्तों की सेवा करते हैं. उन पर शनि देव की कृपा होती है. कहा जाता है कि जो लोग काले कुत्ते को रोटी और दूध खिलाते हैं. उनसे शनि देव बहुत प्रसन्न होते हैं. इस लिए लोगों को नियमित रूप से काले कुत्तों को भोजन कराना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने शनिदेव की कृपा से जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और उनकी कंगाली दूर हो जाती है. मान्यता है कि सरसों के तेल में रोटी भिगोकर काले कुत्ते को खिलाने से राहु- केतु के दोष दूर हो जाते हैं.  

नाखून बढ़ने दे

शनि देव को सफाई बहुत पसंद है. इस लिए लोगों को समय –समय पर अपने नाखूनकाट देना चाहिए क्योंकि बड़े नाखून में गंदगी रहती है. ऐसे लोगों से जिनके नाखून बड़े होते हैं, उनसे शनि देव नाराज हो जाते हैं.

शनिवार का उपवास रखें

शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. इस लिए जो लोग शनिवार के दिन व्रत रखते हुए शनि देव की उपासना करते हैं और दान धर्म का कार्य करते हैं. उनसे शनि देव अति प्रसन्न होते हैं.

 

 

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments