Thursday, December 1, 2022
HomeWorld Newsआर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने...

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने दिया इस्तीफा— News Online (www.googlecrack.com)

Pakistan Finance Minister Miftah Ismail: आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल (Finance Minister Mifta Ismail) ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इशाक डार (Ishaq Dar) अब नए वित्त मंत्री होंगे. डार (72) को वित्त मंत्री बनाने का औपचारिक फैसला शनिवार को लंदन (London) में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) और उनके भाई नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के बीच हुई बैठक के दौरान लिया गया. 

बैठक में मिफ्ताह इस्माइल और इशाक डार के अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) (Pakistan Muslim League-Nawaz) के अन्य नेता मौजूद थे. इस्माइल ने अपना इस्तीफा नवाज शरीफ को सौंपा, जो भ्रष्टाचार के मामलों में दोषसिद्धि के कारण राजनीति से बाहर हैं लेकिन उनके फैसलों को पार्टी के लिए बाध्यकारी माना जाता है. 

प्रधानमंत्री संग लंदन से वापस आएंगे डार

पीएमएल-एन ने इस्माइल के हवाले से एक बयान में कहा, ‘‘मैंने चार महीने तक अपनी पूरी क्षमता से काम किया और पार्टी और देश के प्रति वफादारी निभाई.’’ ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक डार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ लंदन से वापस आएंगे और अगले सप्ताह (संभवत: मंगलवार) को शपथ लेंगे. डार का संबंध नवाज शरीफ से भी है क्योंकि उनके बेटे की शादी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की एक बेटी से हुई है.

यह भी पढ़ें.

Rajasthan Politics: राजस्थान में देर रात तक चला ‘कांग्रेसी ड्रामा’, गहलोत गुट ने आलाकमान को दिखाई ताकत, सामने रखी ये तीन शर्तें

गहलोत समर्थकों ने गांधी परिवार को दिखाया आईना, समर्थन में इस्तीफों की झड़ी, तो क्या कांग्रेस टूट के कगार पर खड़ी?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments