Friday, December 9, 2022
HomeWorld Newsइराक के कुर्दिस्तान इलाके में ईरान ने मिसाइल से किया हमला, 13...

इराक के कुर्दिस्तान इलाके में ईरान ने मिसाइल से किया हमला, 13 लोगों की मौत, 58 जख्मी— News Online (www.googlecrack.com)

Missile Attack in Iraq: ईरान ने इराक में मिसाइल हमला (Missile Attack) किया है. ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स द्वारा इराक के उत्तरपूर्व कुर्दिस्तान क्षेत्र में मिसाइल और ड्रोन से हमला (Drone Strike) किया गया है. न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) की ओर से हुई इस कार्रवाई में 58 लोग घायल बताए जा रहे हैं. 

ईरान की सरकारी IRNA समाचार एजेंसी और ब्रॉडकास्टर के मुताबिक ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ग्राउंड फोर्स ने इराक के उत्तर में एक अलगाववादी समूह के कुछ ठिकानों को मिसाइलों और आत्मघाती ड्रोन से निशाना बनाया.

इराक में ईरान ने किया हमला

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने स्टेट टेलीविजन पर एक बयान में कहा, “जब तक आतंकवादी समूहों के ठिकानों को खत्म नहीं किया जाता है, खतरे को प्रभावी ढंग से खारिज नहीं किया जा सकता. कुर्द क्षेत्र के अधिकारी अपने दायित्वों और जिम्मेदारियों को स्वीकार नहीं करते हैं. हमारे पूरे दृढ़ संकल्प के साथ कार्रवाई जारी रहेगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाल से एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 13 लोगों की मौत की खबर है.

अमेरिका ने की हमले की निंदा

ईरानी अधिकारियों ने उत्तरी इराक में स्थित ईरानी-कुर्द अलगाववादियों पर ईरान (Iran) में विरोध प्रदर्शनों में शामिल होने का आरोप लगाया है, जिसके कारण दर्जनों लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक ईरानी ड्रोन हमलों (Drone Strike) ने कोया के आसपास एक सैन्य शिविर, घरों, दफ्तरों और अन्य क्षेत्रों को निशाना बनाया. उधर, अमेरिका ने ईरानी हमलों की निंदा करते हुए कहा है कि ये इराक और उसके लोगों की संप्रभुता पर हमला है.

ये भी पढ़ें:

अमेरिका में फिर हुई फायरिंग, कैलिफोर्निया के स्कूल में संदिग्ध ने चलाई गोलियां, कई घायल

North Korea Ballistic Missile Test: उत्तर कोरिया ने फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल, कुछ दिनों पहले भी किया था परीक्षण

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments