Thursday, December 8, 2022
HomeWorld Newsट्विटर के शेयर होल्डर्स ने एलन मस्क की डील को दी हरी...

ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने एलन मस्क की डील को दी हरी झंडी— News Online (www.googlecrack.com)

Twitter Vs Musk: ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने एलन मस्क की 44 अरब डॉलर की बायआउट डील को मंजूरी दे दी है. समाचार एजेंसी एएफपी ने ये जानकारी दी. एलन मस्क बीते दिनों इस डील को कैंसिल कर दिया था. ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि काउंटिंग से पता चलता है कि शेयर होल्डर्स ने 44 बिलियन डॉलर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए एलन मस्क की बोली का समर्थन किया, भले ही वह अनुबंध को तोड़ने की कोशिश कर रहे हों. 

टैली एक शेयर होल्डर्स की बैठक के दौरान आई, जो कुछ ही मिनटों तक चली, जिसमें अधिकांश वोट ऑनलाइन डाले गए थे. ट्विटर ने मस्क पर सौदा पूरा करने के लिए मुकदमा दायर किया है और इसकी सुनवाई अक्टूबर के लिए निर्धारित है. 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, एलन मस्‍क ने अप्रैल में ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर में डील की थी. इस डील के कुछ दिन बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर के बीच गतिरोध शुरू हो गया था. एलन मस्‍क ने ट्विटर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था कि जब उन्होंने 44 बिलियन डॉलर की डील पर हस्ताक्षर किया था तब ट्विटर ने उन्हें व्यापार के संबंध में भ्रामक जानकारी दी. 

मस्क ने कहा था कि जब उन्होंने ट्विटर से बॉट अकाउंट्स यानी फेक अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी तो ट्विटर ने इससे इनकार कर दिया. एलन मस्‍क ने इसके बाद इस डील को होल्ड पर रख दिया था. मस्क ने चेतावनी देते हुए ट्विटर से कहा था कि कंपनी ने अगर अपने फेक अकाउंट्स की जानकारी नहीं दी तो वह डील कैंसिल कर देंगे. इसके बाद जुलाई में उन्होंने ये डील कैंसिल कर दी थी.

एलन मस्क ने ट्विटर के खिलाफ कोर्ट में याचिका भी दायर की थी. इस मामले में बीती 27 अगस्त को कोर्ट ने ट्विटर से उन 9,000 अकाउंट्स की डिटेल्स शेयर करने का आदेश दिया है, जिनका पिछले साल सर्वे हुआ था.

वहीं ट्विटर ने भी इस डील को कैंसिल करने के बजाय इसे पूरा करने के लिए केस दायर कर दिया था. ट्विटर ने केस दायर करते हुए मस्क पर आरोप लगाया था कि एलन मस्क बिना किसी मुद्दे के डील कैंसिल कर रहे हैं. इस केस की सुनवाई अक्टूबर के लिए निर्धारित की गई है.  

ये भी पढ़ें- 

Twitter Vs Musk: कोर्ट ने ट्विटर को दिया बड़ा झटका, Musk को बॉट अकाउंट्स की डिटेल्स देने का दिया आदेश

Twitter Edit Button: ट्विटर ने एडिट बटन पर लगाई लिमिट, 30 मिनट में 5 बार एडिट कर सकेंगे ट्वीट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments