Thursday, November 24, 2022
HomeWorld Newsट्विटर डील के लिए तैयार हुए एलन मस्क, रखा ये प्रस्ताव--- News...

ट्विटर डील के लिए तैयार हुए एलन मस्क, रखा ये प्रस्ताव— News Online (www.googlecrack.com)

Twitter Deal: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर की मूल पेशकश की कीमत पर ट्विटर (Twitter) को खरीदने का प्रस्ताव रखा है. ब्लूमबर्ग न्यूज ने मंगलवार को ये जानकारी दी है. एलन मस्‍क ने अप्रैल में ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर में डील की थी. इस डील के बाद एलन मस्‍क और ट्विटर के बीच गतिरोध शुरू हो गया था. जिसके बाद मस्क ने डील रद्द कर दी थी. 

एलन मस्क और ट्विटर के विवाद पर इस महीने कोर्ट में सुनवाई होनी है. ट्विटर ने मस्क को 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर डील पूरी करने का निर्देश देने की मांग की है. इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर को एक पत्र लिखकर ये प्रस्ताव दिया है. कुछ समय के लिए ट्रेडिंग रुकने के बाद ट्विटर के शेयरों में इस खबर के बाद 18% तक की तेजी आई है. 

मस्क ने ट्विटर पर लगाया था धोखाधड़ी का आरोप

गौरतलब है कि अप्रैल में ट्विटर के साथ डील करने के बाद मस्क पीछे हटने के लिए महीनों से कोशिश कर रहे थे. ट्विटर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एलन मस्‍क ने कहा था कि डील करते वक्त ट्विटर ने उन्हें व्यापार के संबंध में भ्रामक जानकारी दी थी. मस्क ने कहा था कि ट्विटर से बॉट अकाउंट्स यानी फेक अकाउंट्स की डिटेल्स मांगी तो ट्विटर ने देने से इनकार कर दिया. 

कोर्ट में गया था मामला

मस्क ने इसके बाद ट्विटर को डील कैंसिल करने की चेतावनी दी थी और फिर जुलाई में उन्होंने ये डील रद्द कर दी थी. इस मामले को लेकर टेस्ला के सीईओ ने कोर्ट में अर्जी भी दी थी. बीती 27 अगस्त को कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए ट्विटर को आदेश दिया था कि जिन 9,000 अकाउंट्स का सर्वे पिछले साल किया गया था, उनकी डिटेल्स शेयर की जाए.

ट्विटर ने भी किया केस

इसके बाद ट्विटर (Twitter) ने भी केस दायर किया और इस डील को पूरा करने की बात कही थी. इसी महीने इस मामले की सुनवाई निर्धारित की गई है. इसके अलावा बीती 14 सितंबर को एलन मस्क (Elon Musk) की 44 अरब डॉलर की बायआउट डील को ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने मंजूरी दे दी थी. 

ये भी पढ़ें- 

Twitter Deal: ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने एलन मस्क की बायआउट डील को दी हरी झंडी

Tesla Humanoid Robot: मस्क का रोबोट इंसानों की तरह करेगा काम, पार्टनर के रूप में भी हो सकेगा इसका इस्तेमाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments