Monday, December 5, 2022
HomeWorld Newsट्विटर ने पहली बार अपने पोस्ट किए ट्वीट को किया एडिट, बताया...

ट्विटर ने पहली बार अपने पोस्ट किए ट्वीट को किया एडिट, बताया यूजर्स को ये तरीका— News Online (www.googlecrack.com)

Twitter First Ever Edited Tweet: माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर ने आखिरकार यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की सुविधा से रूबरू करा ही दिया है.  ट्विटर ब्लू हैंडल (Twitter Blue handle) से शुक्रवार (30 सितंबर) को पोस्ट किए गए ट्वीट को पहली बार एडिट किया गया है. इस तरह से कंपनी ने यूजर्स को ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद उसे एडिट करने के बारे में बताया है. दरअसल हफ्ते पहले कंपनी ने कहा था कि वह सक्रिय तरीके से एक एडिट बटन (Edit Button) की जांच कर रही है. इस बटन के जरिए माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी (Microblogging Company) अपने यूजर्स को ट्विटर पोस्ट को एडिट करने की सुविधा देने जा रही है. 

कैसा होगा ट्वीट एडिट

माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी ने एलान किए जाने के हफ्तों बाद ट्विटर पर अपना पहला संपादित ट्वीट पोस्ट किया है. शुक्रवार को ट्विटर (Twitter) ब्लू हैंडल ने अपने किए गए ट्वीट (Tweet) को पोस्ट करने के बाद संपादित किया था. इसमें दिखाया गया था कि ये फीचर वास्तव में कैसे काम करेगा.  ट्वीट में सबसे नीचे एक पेंसिल आइकन (Pencil Icon) और लास्ट एडिटेड (Last Edited )लेबल था, इस पर क्लिक करने पर पता चलता है कि पोस्ट में क्या बदलाव किए गए थे.

हालांकि ट्विटर की ये सुविधा अभी भी आम जनता के लिए उपलब्ध नहीं है. इस बारे में कंपनी ने पहले ही कह किया था कि यह सुविधा पहले ट्विटर के ब्लू उपयोगकर्ताओं (Twitter Blue Users) को ही दी जाएगी. ट्विटर के इस एडिट बटन का इस्तेमाल करने के लिए शुरुआती दौर में इन यूजर्स को हर महीने पैसा भी देना होगा. इसके लिए हर महीने कंपनी इन यूजर्स से 4.99 डॉलर वसूलेगी. 

ट्विटर ने पहले किया एलान

ट्विटर ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि “ट्वीट एडिट करने का टेस्ट सबसे पहले वह अपने इंटरनल कर्मचारियों के साथ करेगा. इसके बाद ही वह इस ए़डिट बटन (Edit Tweet) को ट्विटर प्लेटफॉर्म पर अपने ट्विटर ब्लू यूजर्स वाले सदस्यों को उपलब्ध करवाएगा. ट्विटर ब्लू को भारत (India) में लॉन्च किया जाना अभी बाकी है, लेकिन यूनाइटेड स्टेट्स (United States), कनाडा (Canada), ऑस्ट्रेलिया ( Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) में सब्सक्रिप्शन ऑफर उपलब्ध है.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पर कहा, “ट्वीट एडिट करें एक ऐसी सुविधा है जिससे लोग अपने ट्वीट के पोस्ट होने के बाद उसमें बदलाव कर सकते हैं.” कंपनी ने कहा, “इसे कम वक्त में टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने, और बहुत कुछ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.” ट्विटर की इस सुधार सुविधा के तहत यूजर्स अपने पहले किए गए ट्वीट के 30 मिनट बाद तक उसे कुछ बार एडिट कर सकते हैं.

Twitter Edit Button: ट्विटर ने एडिट बटन पर लगाई लिमिट, 30 मिनट में 5 बार एडिट कर सकेंगे ट्वीट

Twitter Edit: ट्विटर पर कैसे एडिट कर पाएंगे ट्वीट? जानिए क्या है पूरा तरीका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments