Monday, December 5, 2022
HomeWorld Newsतीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं मार्क जुकरबर्ग, पत्नी संग तस्वीर...

तीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं मार्क जुकरबर्ग, पत्नी संग तस्वीर साझा कर दी ये जानकारी— News Online (www.googlecrack.com)

Mark Zuckerberg To Become Father: फेसबुक (Facebook) के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) तीसरे बच्चे के पिता बनने वाले हैं. उन्होंने खुद एक इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट के जरिये यह जानकारी दी. जुकरबर्ग ने अपनी पत्नी प्रसिला चैन (Priscilla Chan) के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए अपने फैंस को यह खुश खबर दी. 

जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चैन अगले साल बच्चे के जन्म की उम्मीद कर रही हैं. वह एक बच्ची मां बनेंगी. दरअसल, जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ”बहुत सारा प्यार. साझा करते हुए खुशी हो रही है कि मैक्स और औगस्ट को अगले साल एक नई बहन मिल रही है!”


पोस्ट में साझा की गई तस्वीर में जुकरबर्ग और चैन काफी खुश नजर आ रहे हैं. दोनों मुस्कुराते दिख रहे हैं. तस्वीर में जुकरबर्ग ने चैन के पेट पर हाथ रखा हुआ है. इस तरह वह संकेत दे रहे हैं कि उनके घर में नन्हा सदस्य आने वाला है. जुकरबर्ग की इस पोस्ट पर बधाइयों का तांता लग गया है. उनकी पोस्ट को एक घंटे में ही दो लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

ऐसे मिले थे मार्क जुकरबर्ग और प्रसिला चैन

मार्क जुकरबर्ग अपने कुछ दोस्तों के माध्यम से प्रिसिला चैन से पहली बार मिले थे. उस समय वह कॉलेज के दूसरे साल में थे. दोनों ने 2003 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया. 19 मई 2012 को मार्क और प्रसिला ने शादी कर ली. प्रसिला चैन मेडिकल छात्रा रही हैं और सैन फ्रांसिस्को के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से स्नातक है. 

जुकरबर्ग की दो बेटियां हैं, जिनके नाम मैक्सिमा चैन जुकरबर्ग और औगस्ट चैन जुकरबर्ग हैं. दोनों क्रमश: 2015 और 2017 में जन्मी थीं. जुकरबर्ग दंपति एक परोपकारी मंच चलाते हैं, जिसका नाम चैन जुकरबर्ग पहल है. दोनों का कहना है कि वे इस पहल में फेसबुक के शेयरों से 99 फीसदी संपत्ति का निवेश करेंगे.

अमीरों की सूची में अब इस नंबर पर हैं जुकरबर्ग

मेटा चीफ जुकरबर्ग इस वर्ष वैश्विक आर्थिक मंदी के शिकार हो गए. ब्लूमबर्ग के अनुसार, 2022 में जुकरबर्ग की कुल संपत्ति लगभग 71 बिलियन डॉलर कम हो गई. फोर्ब्स के अनुसार, 38 वर्षीय जुकरबर्ग अब दुनियाभर के अमीरों की सूची में 22वें नंबर पर हैं. वर्तमान में उनकी नेट वर्थ 52.3 अरब डॉलर है. 2021 में उन्होंने सबसे अमीर लोगों की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया था.

ये भी पढ़ें

Russia Ukraine War: यूएन महासभा में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले, ‘रूस ने यूक्रेन में UN चार्टर का उल्लंघन किया’

China: इस्लाम को चीन के अनुरूप ढालें’, शी जिनपिंग की पार्टी के नेता का फरमान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments