Wednesday, February 8, 2023
HomeWorld Newsदेखिए Russia Ukraine युद्ध में Putin के सबसे बड़े योद्धा की सनसनीखेज...

देखिए Russia Ukraine युद्ध में Putin के सबसे बड़े योद्धा की सनसनीखेज कहानी— News Online (www.googlecrack.com)


Russia Ukraine Crisis: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने दो बार के वर्ल्ड हैवीवेट बॉक्सिंग चैम्पियन निकोलाई वैल्यूव (Nikolai Valuev) को यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ जंग लड़ने और सेना में भर्ती होने के लिए आमंत्रित किया है. निकोलाई ने रूसी राष्ट्रपति के इस इन्विटेशन को स्वीकार कर लिया है. 7 फीट लंबे और करीब 149 किलो से ज्यादा वजनी निकोलाई शुरुआत से ही पुतिन के समर्थक रहे हैं. निकोलाई अब रूसी सेना में भर्ती होकर यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में उतरेंगे. 
पुतिन ने इसलिए बुलाया
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग से स्पोर्टस वर्ल्ड पर भी अछूता नहीं है. जब से दोनों देशों के बीच जंग की शुरुआत हुई है इनके खिलाड़ियों ने सभी मंचों पर एक-दूसरे का बहिष्कार किया है. यही नहीं कई दूसरे देशों के खिलाड़ी भी इस युद्ध के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर चुके हैं. इस बीच पूर्व विश्व हैवीवेट चैम्पियन निकोलाई वैल्यूव ने खुलासा किया कि उन्हें व्लादिमीर पुतिन की रूसी सेना में लड़ने के लिए बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि वह यूक्रेन में युद्ध के बीच अगले सप्ताह भर्ती होने की योजना बना रहा हैं.
अगले हफ्ते सेना में होंगे भर्ती
निकोलाई वैल्यूव दो बार के WBA खिताब धारक हैं और अबतक के सबसे लंबे और सबसे भारी विश्व चैम्पियन हैं. उनकी लंबाई सात फीट से अधिक है और अपने लड़ाई के दिनों में उनका वजन 23 पत्थर से ज्यादा का है. उन्होंने 2009 में डेविड हे से बॉक्सिंग रिंग में सामना किया था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जो उनकी आखिरी फाइट थी. इसके दो साल बाद उन्होंने पुतिन की यूनाइटेड राशिया पार्टी में संसद सदस्य बनने के लिए राजनीति में एंट्री की. निकोलाई वैल्यूव स्पष्ट कहा कि उन्हें सेना में भर्ती होने के लिए बुलाया गया है और वह अगल हफ्ते भर्ती होने की योजना बना रहे हैं. 
पुतिन ने शुक्रवार (30 सितंबर) को यूक्रेन के चार इलाकों को कब्जा कर उनका रूस में विलय करने की एलान किया था. क्रेमिलन में आयोजित एक कार्यक्रम में पुतिन ने यूक्रेन के डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिजिया, खेरसॉन को अपने रूस में शामिल करने के आधिकारिक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments